पत्नी ने पति को दी धमकी-शौचालय नहीं बनवाओगे तो ससुराल नहीं आऊंगी

0
120

भागलपुर जिले के नारायणपुर प्रखंड में एक पत्नी अपने बच्चों को लेकर मायके ली गई है और उसने पति को धमकी दी है कि जबतक शौचालय नहीं बनाओगे मैं तुम्हारे घर नहीं आऊंगी।
पटना । भागलपुर जिले के नारायण पुर प्रखंड में एक पत्नी ने पति को धमकी दी कि शौचालय नहीं बनवाओगे तो मैं तुम्हें छोड़कर चली जाऊंगी। धमकी का असर ना होता देख महिला ने सच में घर छोड़ दिया और अपने बच्चों के साथ मायके चली गई।

भागलपुर जिले के नारायणपुर प्रखंड के निवासी लालो साह की शादी तीन साल पहले खगड़िया जिले के बैकुंठपुर गांव की रहने वाली विनीता देवी से हुई थी। शादी के बाद जब विनीता ससुराल आई तो उसे पता चला कि उसके ससुराल में शौचालय नहीं है तो उसने अपने पति पर शौचालय बनाने का दबाव बनाना शुरू किया।

मगर, गरीबी और अशिक्षा के कारण उसका पति रोज बहाने बनाता रहा। अंत में परेशान विनीता देवी ने ससुराल छोड़ने का फैसला किया और अपने बच्चों के साथ मायके चली गई।

इधर, पत्नी के मायके चले जाने के बाद से उसका पति काफी परेशान है। बीते एक साल से अपनी पत्नी को वह लगातार मनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन, विनीता ने साफ शब्दों में कह दिया है कि जब तक ससुराल में शौचालय नहीं बनेगा तब तक वह ससुराल में कदम नहीं रखेगी।

हालांकि, इस मामले में पति ने बहाना बनाया है कि मुझे मजदूरी नहीं मिल रही है। कभी-कभी काम मिलता है, लेकिन सारा पैसा खाने-पीने में खर्च हो जाता है और इसी वजह से वह शौचालय का निर्माण नहीं करा पाया। लेकिन उसने कहा है कि जल्द ही शौचालय बनाकर विनीता को वापस बुला लिया जायेगा।

इस मामले के संबंध में गांव वालों का कहना है कि घर में शौचालय नहीं होने की वजह से गांव की महिलाओं को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में कई घटनाओं के साथ-साथ बदनामी भी होती है। विनीता के इस कदम को गांव वाले भी सही बता रहे हैं और उसके पति को कहा है कि जल्द शौचालय बनवाकर विनीता को घर बुला ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here