पाकिस्‍तान में हिन्‍दू किशोरी का अपहरण, जबरन कराया धर्म परिवर्तन

0
231

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्‍दू किशोरी को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और उसे इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया गया। बाद में उस पर शादी करने का दबाव बनाया गया। किशोरी को कुछ दिन पहले ही हथियारबंद लोगों ने अगवा कर लिया था।

‘डॉन’ के मुताबिक, लड़की के परिवार वालों ने बताया कि तीन सशस्त्र व्यक्ति थार गांव में उनके घर में घुसे और परिवार को बंधक बना लिया। इसके बाद उन्होंने 14 वर्षीया किशोरी को अगवा कर लिया।

अखबार के मुताबिक, लड़की के पिता हीरो मेघवार ने कहा कि उन्होंने इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया, लेकिन उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी का धर्मांतरण हो गया है और उसका नसीर लुन्जो नामक व्यक्ति से निकाह हो गया है। अब कुछ खास नहीं किया जा सकता।

परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने लड़की का पता लगाने में कोई रुचि नहीं दिखाई। परिवार ने मांग की कि लड़की का पता लगाया जाए और अगर उसका धर्मांतरण हुआ है तो उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाए।

इस बीच, थार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमीर सौद मागसी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और तीन संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है।

मागसी ने बताया कि पुलिस को धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट मिला था। अब विवाहित जोड़े ने सिंध उच्च न्यायालय में एक अर्जी दायर कर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 17 जनवरी की तारीख तय की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here