गुजरात में विजय रुपाणी की दूसरी बार होगी ताजपोशी, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

0
121

गांधीनगर:

गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में विजय रुपाणी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे गांधीनगर के सचिवालय मैदान में होने वाला है।

राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में विजय रुपाणी मंगलवार को उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित अन्य मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। राज्यपाल ओपी कोहली सभी नेताओं को शपथ दिलाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ, कई केन्द्रीय मंत्री, 18 राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होने जा रहे हैं।

रुपाणी ने सौराष्ट्र क्षेत्र के सबसे बड़े विधानसभा सीट राजकोट पश्चिम से 1,31,586 वोट हासिल कर कांग्रेस के इंद्रनील राजगुरु के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी।

बता दें कि विजय रुपाणी लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री चुने गए हैं। इससे पहले आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे के बाद 2016 में रुपाणी को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

और पढ़ें: पाक मीडिया का दावा, LoC पर भारत की गोलीबारी में तीन सैनिक ढेर

विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद 23 दिसंबर को गुजरात बीजेपी के नेताओं ने राज्यपाल ओपी कोहली से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

22 दिसंबर को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में विजय रुपाणी को गुजरात के नए मुख्यमंत्री और नितिन पटेल को उपमुख्यमंत्री बनाने के रूप में घोषणा की गई थी।

182 विधानसभा सीट में लगातार छठी बार बीजेपी ने बहुमत के साथ जीत दर्ज कर 99 सीटें हासिल की थी। वहीं कांग्रेस पार्टी को कुल 77 सीट मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here