अभी नहीं मिलेगी ठंड से निजात, तीन डिग्री से नीचे पहुंचा पटना का पारा

0
246

पछुआ हवा के साथ अधिकतम तापमान में गिरावट होने से पूरे प्रदेश में ठंड का प्रभाव हुआ है। मंगलवार को भी कुहासे और ठंड का असर पटना सहित पूरे बिहार में देखा गया। अभी मौसम एेसा ही रहेगा।

पटना । राजधानी सहित पूरा प्रदेश अभी ठंड की चपेट में रहेगा। 28 दिसंबर तक तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। इस मौसम में पहली बार मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान गिरकर 20.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे गिर जाने से कनकनी बढ़ गई है।

बुधवार को सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है और धूप निकलने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर में आसमान साफ रहने से दिन में धूप निकल सकती है। मंगलवार को बिहार में सबौर सबसे सर्द रहा। सबौर का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

वहीं पटना का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी और आसपास के इलाकों में सुबह कोहरे के साथ हवा में नमी की मात्रा 93 प्रतिशत होने के कारण लोगों को गलन महसूस हुई।

भागलपुर का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री और अधिकतम 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि गया का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री और अधिकतम 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा। पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री और अधिकतम 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक सुभेंदु सेन गुप्ता के अनुसार पछुआ हवा के साथ अधिकतम तापमान में गिरावट होने से पूरे प्रदेश में ठंड का प्रभाव हुआ है। बताया गया कि अगले दो दिनों तक तापमान में गिरावट बरकरार रहेगी।

बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री, गया व भागलपुर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बुधवार को पूरे प्रदेश में कोहरे का प्रभाव रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here