जब CM नीतीश के आवास की बिजली कटी, पर यहां एक पल भी नहीं हुआ अंधेरा

0
131

ऊर्जा विभाग के एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने बड़ी बात कही। कहा कि भले ही उनके आवास की बिजली कट गई हो, लेकिन गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह में बिजली नहीं कटी।

पटना । बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में बिजली की स्थिति पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि आगे हर घर में बिजली तथा हर प्रखंड में पावर सब-स्टेशन बनाना सरकार का लक्ष्य है। अप्रैल 2017 तक सभी टोलों तक बिजली पहुंच जाएगी। मुख्‍यमंत्री बुधवार को पटना में ऊर्जा विभाग के कार्यक्रम में तीन हजार करोड़ से अधिक योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन-लोकार्पण के अवसर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम में उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी तथा ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव भी शामिल रहे।

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार मे बिजली की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है। बिजलीं के लिए सरकार सब्सिडी दे रही है। इससे बिजली का दुरुपयोग रुकेगा। बिजली की स्‍पॉट बिलिंग की जा रही है। समय पर बिलिंग होने से घाटा भी कम होगा। उन्‍होंने ऊर्जा कंपनी से बिलिंग में गड़बड़ी को दूर करने केा कहा। कहा कि कंपनी काम कर रही है, लेकिन उसमे तेजी लाने की जरूरत है।बिजली के खंभे पर हों पुलिस के नंबर

नीतीश कुमार ने कहा कि हर प्रखंड में पाॅवर सब स्टेशन लगाया जाएगा। आबादी के हिसाब से और सब स्टेशन की जरूरत होगी तो उसे भी बनाया जाएगा। कहा कि वे स्लोगन के आधार पर काम नही करते, वादे पूरे करते हैं। आगे कहा कि बिजली के खंभे पर पुलिस के नंबर होने चाहिए। शराबबंदी में शराब संबंधी शिकायत करने के लिए बिजली के खंभों पर पुलिस के नंबर होने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने गुरु गोविंद सिंह के 350वें शुकराना समारोह में बिजली की स्थिति पर संतोष जाहिर किया। कहा कि उस दौरान भले ही उनके आवास की बिजली कभी-कभी कट गई, लेकिन समारोह में एक क्षण के लिए भी बिजली नहीं कटी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here