पटना की आई खैनी खाकर लालू ने रसोइया से कहा, इसमें दम है हो

0
388

रांची के बिरसा में रह रहे लालू यादव को पटना से खैनी भेजी गई है, लालू खैनी के शौकीन हैं, खैनी खाकर उन्होंने जेल के रसोईए से कहा-ई खैनी में दम है।

पटना । राजद सुप्रीमो लालू यादव खैनी के शौकीन हैं। वह हमेशा खैनी खाते हैं। चारा घोटाले में दोषी करार दिये जाने के बाद बिरसा मुंडा जेल में रह रहे लालू के आग्रह पर पटना से खैनी मंगवाई गई है। उनकी सेवा में लगे रसोइया ही उन्हें खैनी बनाकर दे रहे हैं। पटना की खैनी खाकर लालू ने रसोइया से कहा, इस खैनी में दम है।

बता दें कि चारा घोटाले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद जेल में शाकाहारी हो गए हैं। उनके लिए विशेष तौर पर बाहर से हरी और ताजी सब्जियां आ रही हैं। जेल प्रशासन की अनुमति से उनके लिए अलग से इन्हें बनवाया जा रहा है।

मंगलवार को दिन में उन्हें रोटी के साथ कटहल व सहजन की सब्जी दी गई। वहीं रात में नेनुआ व अरहर की दाल के साथ रोटियां। लालू के करीबी दरभंगा जिले के बहादुरपुर के विधायक भोला यादव सब्जियां लेकर जेल गेट पहुंचे थे। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को सब्जियां देकर कहा, लालू जी को हमारा प्रणाम कहिएगा।

लालू के जेल जाने के बाद तेजस्वी ने दिखाया आक्रामक तेवर, जानिए क्या कहा

मंगलवार को जेल में लालू का चौथा दिन था। सुबह उठकर एक घंटे तक अखबार पढ़ा। इसके बाद रोटी और मिक्स वेज की सब्जी खाकर कैदियों के साथ लगभग दो घंटे तक धूप में बैठे। धूप में बैठकर कई कैदियों की समस्याएं सुनीं। उन्हें न्याय दिलाने में मदद की बात कही।

इसके बाद वह अपने अपर डिवीजन सेल में सोने चले गए। दोपहर को यहां खाना खाने के बाद टीवी देखा। शाम में चाय और भूंजा के बाद सेल के बाहर टहलते रहे। उन्हें बाहर देखकर कैदियों की भीड़ लगने लगी। सुरक्षाकर्मी उन्हें हटाने में लगे रहे।

जेल में रहकर भी राजनीति के अहम फैक्‍टर बने रहेंगे लालू, जानिए कैसे

कल ये पहुंचे थे जेल में लालू से मिलने

जेल में लालू से मिलने बहादुरपुर (दरभंगा-बिहार) विधायक भोला यादव, झारखंड के चतरा विधायक जनार्दन पासवान, बिहार के एमएलसी रणाविजय सिंह, झारखंड के वरिष्ठ नेता अनिल सिंह आजाद समेत कई लोग पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here