गुजरात के बाद अब नागालैंड विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारेगा JDU, जानिए

0
120

गुजरात विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाने के बाद जदयू अब नागालैंड विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारेगा। इसकी जानकारी जदयू के राष्ट्रीय सचिव आफाक आलम खान ने दी।

पटना । जदयू ने मार्च, 2018 में नागालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। जदयू के राष्ट्रीय सचिव आफाक आलम खान ने यह जानकारी दी।

उनके अनुसार अभी यह तय होना बाकी है कि 60 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में जदयू कितनी सीटों पर प्रत्याशी देगा। नागालैंड के नेताओं के बुलावे पर आगामी रणनीति तय करने के लिए जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल जनवरी के दूसरे सप्ताह में नागालैंड जाएगा।
पहले भी दमखम दिखा चुकी पार्टी
राष्ट्रीय सचिव के मुताबिक वर्ष 2003 से जदयू नागालैंड विधानसभा चुनाव में दमखम दिखाता रहा है। उसने अपनी उपस्थिति विधानसभा में दर्ज करायी है। 2003 में जदयू ने 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे। इनमें तीन प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी। लड़ी गयी सीटों पर जदयू को 19.50 फीसदी वोट मिले थे। 2013 में जदयू उम्मीदवार बीएन नगानलंग तमलु सीट से विजयी रहे थे। लड़ी गयी सीटों पर जदयू को 33 फीसदी मत मिले।

थनेजा जो से नीतीश कुमार की हो चुकी मुलाकात

उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से 10 दिसम्बर को नई दिल्ली में नागालैंड विस के पूर्व अध्यक्ष, राज्य के मंत्री तथा सत्ताधारी दल के बड़े नेता थनेजो जो की मुलाकात हुई है। उन्होंने राज्य में जदयू की मजबूत मौजूदगी को देखते हुए सत्तारुढ़ गठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है।

31 दिसंबर को तय होगी आगामी रणनीति

एक वर्ष पूर्व तक जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रहे मंजुन लोथा ने भी पार्टी में दुबारा शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। स्थानीय नेता एनएस लोथा भी जदयू का दामन थामना चाहते हैं। वे आगे की रणनीति के लिए 31 दिसम्बर को दिल्ली में केसी त्यागी से मुलाकात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here