रणजी ट्रॉफी फाइनल में ऋषभ पंत ने तोड़ा सचिन का 23 साल पुराना रिकॉर्ड

0
174

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दिल्ली और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली की कमान ऋषभ पंत संभाल रहे हैं। ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में कप्तान के तौर पर उतरते ही सचिन तेंदुलकर का 23 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
पंत रणजी ट्रॉफी फाइनल में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले कप्तान बन गए हैं। ऋषभ पंत की मौजूदा उम्र 20 साल 86 दिन है। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 1994-1995 में महज 21 साल और 337 दिन की उम्र में मुंबई के लिए कप्तानी की थी।

विदर्भ ने रचा इतिहास, पहली बार रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची, ये बना ‘हीरो’

बता दें सचिन तेंदुलकर अब भी सबसे कम उम्र में रणजी ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान हैं। सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए ऋषभ पंत की टीम दिल्ली को विदर्भ के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। कप्तान के तौर पर तो ऋषभ पंत ने सचिन का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर उनके लिए मौजूदा सीजन अच्छा नहीं रहा।

ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में एक भी शतक नहीं लगाया। उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा। ऋषभ पंत के बल्ले से इस सीजन में 39.71 के औसत से 278 रन निकले हैं। अब ऋषभ पंत के पास मौका है कि वो फाइनल में कप्तानी पारी खेल अपनी टीम दिल्ली को जीत दिलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here