LOC पर सेना की कार्रवाई को लेकर बोला पाक- भारत ने किया झूठा प्रचार

0
161

इंटरनेशनल डेस्क: बीते दिनों भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान की चौकी को निशाना बनाकर तीन सैनिकों को मार गिराया लेकिन पाकिस्तान ने भारत के इस दावों को खारिज कर दिया।

पाक के पास चुनौतियों से निपटने की क्षमता
पाकिस्तान थल सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने रावलपिंडी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे सशस्त्र बलों के पास किसी भी चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी क्षमता है। उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत ने दावा किया कि 10 उनके सैनिकों ने एलओसी पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार डाला ये सब भारत द्वारा किया गया झूठा प्रचार है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सब भारत कश्मीर मुद्दे का ध्यान भटका कर अपने देश के नागरिकों के सामने झूठा प्रचार कर रहा है। उन्होंने पिछले साल भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा दुष्प्रचार करार दिया।

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में भारतीय थल सेना सूत्रों ने बताया था कि घातक कमांडों के एक छोटे से समूह ने एलओसी के करीब 200-300 मीटर पाकिस्तानी चौकी को चुनिंदा तरीके से निशाना बनाया था। इस कार्रवाई को चार भारतीय सैनिकों की पाकिस्तान थल सेना की बॉर्डर ऐक्शन टीम द्वारा पिछले हफ्ते राजौरी जिले के केरी सेक्टर में हत्या किए जाने के बदले के तौर पर देखा जा रहा है।

कुलभूषण जाधव का भी किया जिक्र
मेजर ने कुलभूषण जाधव के परिवार से किए गए सलूक को लेकर भारतीय चिंताओं को भी खारिज कर दिया और कहा कि विदेश कार्यालय इसका जवाब दे चुका है। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा ही पाकिस्तान के किसी रुख की प्रासंगिकता को कम करने की सोचता है। उन्होंने कहा कि यदि हम सद्भावना में भी कुछ करते हैं तो भारतीय मीडिया इसे नकारात्मक रूप से दिखाता है। हमने एक जिम्मेदार देश के नाते जाधव को उनके परिवार से मिलने की इजाजत दी। उन्होंने भारत पर 2017 में रिकार्ड संख्या में संघर्ष विराम उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here