TET परीक्षार्थियों के लिए काम की खबर, संशोधित आंसर ‘की’ आज होगी अपलोड

0
445

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर टीईटी परीक्षा के सेटवार प्रश्नपत्र और संशोधित आंसर की अपलोड कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी दिए गए लिंक पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

पटना । बिहार प्रारंभिक शिक्षक (प्रशिक्षित) पात्रता परीक्षा-2017 (टीईटी) का सेटवार प्रश्न पत्र और संशोधित आसंर ‘की’ शुक्रवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर अपलोड कर दी जाएगी।

अभ्यर्थी संशोधित आंसर ‘की’ पर 30 दिसंबर से छह जनवरी के बीच वेबसाइट www.bsebonline.net पर उपलब्ध लिंक register objection regarding revised answer key पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद किसी भी आपत्ति पर समिति विचार नहीं करेगी।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि पूर्व में ओएमआर शीट की स्क्रूटनी के लिए अभ्यर्थियों द्वारा जमा किए गए निर्धारित शुल्क (प्रति पेपर 70 रुपये) को समिति अभ्यर्थियों को वापस करेगी। अभ्यर्थी ने ऑनलाइन मोड में स्क्रूटनी के लिए शुल्क जमा किया है तो उन्हें उसी अकाउंट नंबर में शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

ऑफलाइन मोड में जिन अभ्यर्थियों ने समिति के काउंटर पर नगद शुल्क जमा किया है, उन्हें उनके दिए पते पर डाक विभाग के ईएमओ (इलेक्ट्रॉनिक मनी ऑडर) के माध्यम से भेजा जाएगा।

बोर्ड अध्यक्ष के अनुसार सेटवार प्रश्नपत्र और आंसर की के संबंध में प्राप्त आपत्तियों की जांच विषय विशेषज्ञों से कराई गई है। पेपर वन में अभ्यर्थियों की आपत्तियों की जांच 26 तथा पेपर टू में 40 विशेषज्ञों द्वारा कराई गई है। टीईटी का प्रश्न पत्र राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण (एससीइआरटी) द्वारा किया गया था।

पिछली बार सभी सेट मिलाकर 28 प्रश्न गलत मिले थे। सूत्रों की मानें तो संशोधित आंसर की में लगभग 35 प्रश्न गलत हैं। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि कितने प्रश्न गलत हैं। यह ‘आंसर की’ अपलोड होते ही अभ्यर्थियों को पता चला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.