इस JDU नेता ने पहले किया लालू का समर्थन, अब बताई शराबबंदी कानून की खामियां

0
188

जदयू नेता उदय नारायण चौघरी ने कहा कि शराबबंदी कानून में खामियां हैं। इस कानून का दुरुपयोग कर पुलिस गरीबों को सता रही है। इसके पहले उन्‍होंने लालू के समर्थन में भी बयान दिया था।

पटना । जदयू में नाराज चल रहे उदय नारायण चौधरी इन दिनों पार्टी की नीतियों व सुप्रीमो नीतीश कुमार की आलोचना कर रहे हैं। उन्‍होंने एक बार फिर शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार की आलोचना की है। उनके अनुसार शराबबंदी कानून के बहाने बिहार में पुलिस गरीबों को सता रही है। इसके पहले हाल ही में उन्‍होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समर्थन में बयान देकर राजनीति गर्म कर दी थी।

शराबबंदी कानून की आड़ में सताए जा रहे गरीब

चौधरी ने कहा कि शराबबंदी लालू होने के बाद से अब तक इस कानून के तहत गिरफ्तार लोगों में तीन चौथार्इ (74 फीसद) गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले हैं। उनके अनुसार अमीर लोग कानून की पकड़ से बाहर रहने में सफल रहते हैं।
उदय नारायण चौधरी के अनुसार शराबबंदी कानून में खामियां हैं, जिन्‍हें दूर करना जरूरी है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से कानून की खामियों पर ध्‍यान देने की अपील की, ताकि शराबबंदी अभियान से आम लोगों, खासकर गरीबों को परेशान न होना पड़े।

कहा था: लालू के खिलाफ हो रही बदले की कार्रवाई

ज्‍यादा दिन नहीं हुए जब उदय नारायण चौधरी ने कहा था कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई हो रही है। लालू परिवार को प्रताडि़त किया जा रहा है। पार्टी लाइन से हटकर उन्‍होंने लालू को ‘सोना’ बताते हुए कहा था कि सोने को जितना आग में तपाया जाएगा, वह उतना ही चमकेगा। उन्‍होंने यह भी कहा था कि लोकतंत्र में मतभेद हो, लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए।
आरक्षण को लेकर भी उठाए थे सवाल

उदय नारायण चौधरी इससे पूर्व वे आरक्षण को लेकर भी पार्टी को कटघरे में खड़ा कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here