रिकी पोंटिंग बन सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम में कोच: रिपोर्ट्स

0
411

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के नए कोच पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हो सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 2020 के वर्ल्ड टी20 के लिए रिकी पोंटिंग कोच बनने के करीबी दावेदारों में हैं और समझौते की तरफ बढ़ रहे हैं। अगला वर्ल्ड टी20 ऑस्ट्रेलिया में ही होना है। रिकी पोंटिंग पहली पसंद के तौर पर देखे जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के साथ फरवरी में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे ध्यान में रखते हुए वर्तमान सपोर्ट स्टाफ की मदद के लिए कुछ फेरबदल कर सकती है। भारत में टेस्ट सीरीज के दौरान श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की दूसरी टीम टी20 खेल रही थी। इस दौरान जस्टिन लैंगर मुख्य कोच थे और जेसन गिलेस्पी के साथ रिकी पोंटिंग को सहायक कोच बनाया गया था। इस बार रिकी पोंटिंग को मुख्य कोच की भूमिका मिल सकती है।

रिकी पोंटिंग को टी20 कोचिंग का ख़ासा अनुभव भी है, उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए यह कार्य पहले भी किया है। 2015 संस्करण में तो उन्होंने टीम को लीड भी किया था। पोंटिंग खुद भी कोच बनने की इच्छा प्रकट कर चुके हैं। इसके अलावा चर्चा यह भी है कि आईपीएल के 11वें संस्करण में वे दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कोच पद की जिम्मेदारी का निर्वहन कर सकते हैं।

एशेज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ त्रिकोणीय टी20 सीरीज भी खेलनी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका दौरा भी करना है।

टी20 विश्वकप की तैयारियों के हिसाब से पोंटिंग को कोच बनाना ऑस्ट्रेलिया के लिए लाभदायक साबित हो सकता है। 50 ओवर के विश्वकप में अपना दबदबा कायम करने वाली इस टीम ने टी20 क्रिकेट में एक भी विश्वकप अपने नाम नहीं किया है और उन्हें अपने पहले कप का इन्तजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.