सोशल मीडिया: ट्विटर की चीं-चीं, फेसबुक के पोस्ट्स…जानिए क्या रहे साल 2017 में खास

0
106

साल 2017 में बिहार की घटनाएं सोशल मीडिया पर छाईं रहीं। ट्विटर की चीं-चीं और फेसबुक के पोस्ट्स में बिहार की इन घटनाओं पर आइए डालते हैं एक नजर।

पटना । बात सामाजिक सरोकार में शराबबंदी की हो या दहेजबंदी की, बाढ़ की विभीषिका की हो या घोटालों में चारा-लारा से सृजन-शौचालय तक की, इनकी गूंज सोशल मीडिया में पूरे साल छायी रही। यह साल गवाह बना कई संबंधों के टूटने तो कई नए संबंधों के जुड़ने का। राजनीति की बात करें तो सबसे बड़ी घटना रही महागठबंधन का टूटना। इनकी गूंज सोशल मीडिया पर भी खूब रही।

नीतीश ने महागठबंधन तोड़ बनाई एनडीए की सरकार

साल 2017 में बिहार में जदयू ने अपने पुराने साथी बीजेपी से हाथ मिलाकर फिर से एनडीए की सरकार बना ली। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसका स्वागत किया तो कुछ ने नाराजगी भी जाहिर की। उधर, शरद यादव को जदयू से बगावत की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। उन्होंने तीर हाथ से निकलने के बाद ऑटो रिक्शा का सहारा लिया और राजद के साथ मिलकर नए समीकरण बनाने की कवायद शुरू की, जिसमें कांग्रेस भी सहभागी बनी।

चारा घोटाला में जेल गए लालू प्रसाद

लेकिन, घोटालों की जद में फंसे राजद सुप्रीमो के लिए साल 2017 जाते-जाते तमाम तरह की मुश्किलें दे गया। बेटे-बेटियों और पत्नी राबड़ी पर भी घोटाले की तलवार लटक रही है। लालू फिलहाल चारा घोटाला के एक मामले में जेल में हैं।
हिट रही लालू-सुशील मोदी की जंग

लालू यादव और तेजस्वी यादव ट्विटर के खास चेहरे रहे तो नीतीश कुमार और सुशील मोदी के ट्वीट्स भी लोगों के बीच चर्चा में रहे। एक ओर जहां सुशील मोदी के ट्वीट् बाण से लालू और उनका पूरा परिवार घायल होता रहा तो वहीं लालू-तेजस्वी की तरफ से भी खूब जवाबी हमले किए गए।

चर्चा में रहीं सुशील मोदी के बेटे की शादी

सोशल मीडिया पर सुशील मोदी के बेटे की शादी की खास चर्चा रही। बिना दहेज और बिल्कुल सादे समारोह में हुई इस शादी के लड्डू का स्वाद लोगों ने चखा तो वहीं शादी में हंगामा करने के तेजप्रताप के बयान की भी खूब किरकिरी हुई।

इन चूहों ने मचाया खूब हंगामा

इन सबके बीच बिहार के चूहे कुछ ज्यादा चर्चित रहे। कभी उन्होंने शराब पीकर हंगामा मचाया तो कभी बांध को ही खोद डाला। ये शैतान चूहे…नशे में टल्ली इनकी तस्वीरें भी खूब शेयर की गईं। चूहे ही नहीं, मच्छर भी चर्चा में बने रहे। जहां सोशल मीडिया पर नेशनल लेवल पर पीएम नरेंद्र मोदी हिट रहे, वहीं लालू भी स्टेट लेवल पर हिट रहे। लालू ने खुद को ट्विटर का बेटा ही घोषित कर दिया।

कैमरे के सामने आंसू बहाते दिखे अशोक चौधरी

महागठबंधन के टूटने के बाद कांग्रेस में मची हलचल पर भी लोगों की निगाहें बनी रहीं। प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद अशोक चौधरी का कैमरे के सामने आंसू बहाना भी सबने देखा।
इन घटनाओं की भी खूब हुई चर्चा

इस बार राबड़ी देवी की छठ पूजा को लेकर भी खूब चर्चा हुई। राजद की रैली की तस्वीरों ने भी जमकर धमाल मचाया। तेजस्वी और कांग्र्रेस के अध्यक्ष बने राहुल गांधी की खास मुलाकात पर भी लोगों ने खूब ध्यान दिया तो चारा घोटाले की सुनवायी के दिन भी ताबड़तोड़ ट्वीट्स किए गए। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने पर भी लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें जमकर बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here