Happy New Year 2018: नये साल के जश्न में डूबा रहा डलहौजी, पर्यटकों ने मचाया धमाल

0
205

हिमाचल प्रदेश में चंबा के डलहौजी में नववर्ष की पूर्व संध्या पर पर्यटन नगरी डलहौज़ी में पर्यटक खासे उत्साहित नज़र आ रहे हैं. ठंड भरे मौसम के बीच हजारों की संख्या में पर्यटक नववर्ष के स्वागत के लिए डलहौज़ी पहुंचे और बीते रविवार की देर रात तक वे मौज—मस्ती में डूबे रहे. यहां के होटलों, रेस्तरां और गेस्ट हाउस में भी नव वर्ष के आगमन की खूब तैयारियां की गई.

इस दौरान होटलों में कई खास आयोजन किए गए हैं. होटलों में पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने डीजे की धुनों पर थिरककर नए साल का स्वागत किया. हजारों की संख्या में पर्यटक डलहौज़ी में जश्न मनाने के लिए पहुंचे. पर्यटकों ने यहां की ठंड भरी फिजाओं के बीच खूब मनोरंजन किया. होटल प्रबंधकों ने भी ग्राहकों के लिए इस दिन को यादगार बनाने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं.

नववर्ष की पूर्व संध्या पर डलहौज़ी में बर्फबारी का दीदार नहीं होने पर यहां पहुंचे पर्यटकों को खासी निराशा हुई. वहीं कई पर्यटक यहां पर बर्फबारी का लुत्फ उठाने के उद्देश्य से उपरी इलाकों में बीते दिनों हुई बर्फ़बारी का ही लुत्फ़ उठा रहे हैं.

पुलिस प्रशासन ने किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर रखा है और चप्पे-चप्पे पर पर्यटकों की सुरक्षा हेतु पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस डलहौज़ी पंहुच रहे पर्यटकों को गाइड भी करते हुए दिख रहे हैं.डीएसपी मोहिंद्र मिन्हास ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने भी किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर रखा है और चप्पे-चप्पे पर पर्यटकों की सुरक्षा हेतु पुलिस कर्मियों को तैनात किया है.

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, कोलकाता से आये पर्यटकों ने बताया कि डलहौज़ी बहुत खुबसूरत पर्यटक स्थल है. यहाँ का मौसम भी बहुत सुहावना है और हम न्यू इयर मनाने के लिए खूब एन्जॉय कर रहे हैं और उम्मीद है कि बर्फ़बारी हो जाएगी तो न्यू ईयर का मजा बढ़ जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here