पांड्या के कारण मुंबई इंडियंस से बाहर हो सकते हैं बुमराह, जानिए क्यों है ऐसा

0
262

रोहित शर्मा को रिटेन करना स्वाभाविक पसंद हैं। उनकी अगुआई में टीम ने तीन खिताब जीते हैं।

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की अंतिम तिथि चार जनवरी है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस 20-20 ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को रिटेन नहीं करेगी। इसके पीछे एक खास वजह बताई जा रही है। मुंबई की टीम कप्तान रोहित शर्मा, पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल को रिटेन कर सकता है, जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स की नजर रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम के साथ जोड़ने पर लगी है।

खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए अंतिम तिथि चार जनवरी है और ऐसे में लगभग सभी फ्रेंचाइजी ने तय कर लिया है कि उन्हें किन खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखना और किन्हें उन्हें राइट टू मैच आरटीएम कार्ड से खरीदना है।

इस बारे में जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘रोहित शर्मा को रिटेन करना स्वाभाविक पसंद हैं। उनकी अगुआई में टीम ने तीन खिताब जीते। हार्दिक पांड्या मैच विजेता है और तीसरा खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या हो सकता है। क्रुणाल ने अभी तक भारत की तरफ से मैच नहीं खेला है और ऐसे में उन्हें तीन करोड़ रुपये में रिटेन किया जा सकता है जबकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को इसके लिए सात करोड़ रुपये देने होंगे। इसके अलावा क्रुणाल ने पिछले साल बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

क्रुणाल को रिटेन करना रणनीतिक फैसला है ताकि टीम कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह को राइट टू मैच कार्ड से खरीद सके। बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की वकालत करता है। ये पांचों उसके मैच विजेता हैं और अगर वे अपनी रणनीति बदलते हैं तो यह हैरानी भरा होगा।’ वहीं दिल्ली ने अभी यह तय नहीं किया है कि वह दो या तीन खिलाड़ियों को रिटेन करे, लेकिन पंत और अय्यर को रिटेन किया जाना तय है।

अधिकारी ने कहा, ‘अगर आप दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को रिटेन करते हो तो आपको 21 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। पहले खिलाड़ी के लिए 12.5 करोड़ और दूसरे के लिए 8.5 करोड़ रुपये। इसके बजाय अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। पहले के लिए 15 करोड़, दूसरे के लिये 11 करोड़ और तीसरे के लिये सात करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। हालांकि राजस्थान रॉयल्स स्टीव स्मिथ को रिटेन कर सकता है। उन्होंने पिछले दो सत्र राईजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here