पाकिस्तान: अस्पताल में सिलेंडर फटने से 6 की मौत

0
105

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अटक में एक अस्पताल के परिसर में सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत हो गई है. जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार शाम को हुए सिलेंडर विस्फोट में 12 से ज्यादा लोग घायल भी हुए. अटक के उपायुक्त राणा अकबर हयात ने कहा कि विस्फोट के बाद अस्पताल की इमारत का एक हिस्सा ढह गया, जिसके चपेट में आकर इन लोगों की मौत हुई. बचाव सेवाओं के अधिकारियों ने बताया कि सिलेंडर के फटने से महिला वार्ड के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा है और माना जा रहा है कि कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं.
पुलिस के मुताबिक, दो मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है. मरने वालों में बच्चे भी हैं. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.पाकिस्तान में सेना की गाड़ी को बनाया निशाना
अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी कबायली इलाके में सड़क किनारे हुए एक बम धमाके में रविवार (17 सितंबर) को सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बाजौर एजेंसी में तहसील मामोंद के टांगी इलाके में हुई. राजनीतिक प्रशासन ने कहा कि धमाके में एक वरिष्ठ अधिकारी सहित छह लोग मारे गए. धमाके में ड्राइवर जख्मी हो गया. प्रशासन ने कहा कि आतंकवादियों ने लेवी कर्मियों के वाहन के मौके पर पहुंचते ही रिमोट कंट्रोल के जरिए विस्फोट करा दिया. वारदात के वक्त लेवी कर्मी इलाके के नियमित गश्त पर थे. पाकिस्तान में सेना की गाड़ी को बनाया निशाना, IED धमाके में 7 की मौत
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने धमाके की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि वह ‘पाकिस्तान में काले काफिर लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म कर’ इस्लामी न्याय प्रणाली लागू करना चाहता है.
बजौर एजेंसी में पहले भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ें होती रही हैं. कई सैन्य अभियानों के बाद हालिया सालों में पाकिस्तान में हिंसा में कमी आई है. लेकिन कई आतंकवादी संगठन देश, खासकर उत्तर-पश्चिम, में अब भी सक्रिय हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमला दोपहर 12.30 बजे हुआ जब सुरक्षा बलों का एक वाहन लोइ मामोंड क्षेत्र से गुजर रहा था. उसी दौरान सड़क किनारे लगा बम फटा. मृतकों में एक सरकारी अधिकारी भी शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here