बड़ी खुशखबरी: रसोई गैस सिलिंडर हुआ सस्ता, जानिए कितनी घटी कीमत

1
5247

नए साल पर एलपीजी ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमत साढ़े चार रुपये घटा दी है।
पटना नये साल पर तेल कंपनियों की ओर से रसोई गैस उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत दी गई है। रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में साढ़े चार रुपये की कमी आई है। एक जनवरी से नई दर प्रभावी होगी।
14.2 किलो वाले गैर रियायती सिलिंडर की कीमत 822.50 रुपये से घटकर 818.00 रुपये हो गई है। इसी तरह से 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलिंडर की कीमत भी 1451.00 से घटकर 1447.00 हो गई है।इस तरह से इसमें भी चार रुपये की कमी आई है। जनवरी माह में प्रति सिलिंडर कैश सब्सिडी 320 रुपये मिलेगी। दिसंबर 2017 में यह राशि 325.61 रुपये थी। इस तरह से सब्सिडी में 4.61 रुपये की कमी आई है।अब फेसबुक और ट्विटर से भी बुक करें एलपीजी गैस सिलिंडस अब आप फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी एलपीजी गैस सिलिंडर की बुकिंग कर सकते हैं। फिलहाल यह सुविधा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की ओर से शुरू की गयी है। यह जानकारी आईओसी ऑयल के अधिकारिक पेज के माध्यम से सामने आयी है।इतना ही नहीं, फेसबुक पर सिलिंडर बुक करने के साथ ही आप अपनी तीन बुकिंग हिस्ट्री भी देख सकेंगे।आईओसी की तरफ से शुरू की गयी इस सुविधा का लाभ राज्य के लगभग 30 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा।

1 COMMENT

  1. Comment: janta to sab pagal. Agar 4 rupe kam huye to hamari sabsidi kyu kam hui woto 325 hi hoti to lagta ki 4 rupe kam hu we. usse silendar par ret kam nahi hui thi he .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here