SBI से होम लोन पर मिल रही है ये छूट, 31 मार्च तक है मौका

0
215

अगर आप नया घर खरीदने के लिए होम लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं, तो एसबीआई आपको एक खास ऑफर दे रहा है. एसबीआई की तरफ से मिल रहे इस तोहफे से आप लोन लेने के लिए दिए जाने वाले चार्ज पर राहत पा सकते हैं.
इस छूट की बदौलत आप 10 हजार रुपये तक बचा सकते हैं. इस छूट का फायदा उठाने के लिए आपके पास 31 मार्च तक का समय है. आगे जानिए इस छूट के बारे में और कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं.
भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन पर वसूली जाने वाली प्रोसेसिंग फीस पर दी जा रही छूट को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है. पहले यह छूट सिर्फ 31 दिसंबर तक दी जा रही थी.
इसका फायदा ये होगा कि अगर आप एसबीआई से 31 मार्च तक होम लोन ले रहे हैं, तो आपको प्रोसेसिंग फी नहीं देनी होगी.
एसबीआई की तरफ से नये साल पर दिया गया यह तोहफा उनको भी मिलेगा, जिन्होंने दूसरे बैंक से होम लोन ले रखा है और वह इसे एसबीआई में स्व‍िच करा रहे हैं.
एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक आमतौर पर लोन अमाउंट का 0.30 फीसदी प्लस टैक्स प्रोसेसिंग फीस के तौर पर वसूलता है. इसमें न्यूनतम 2000 रुपये और टैक्स व अध‍िकतम 10 हजार रुपये और टैक्स होता है.
नये साल पर इसके अलावा एसबीआई ने एक और तोहफा दिया. उसने ब्याज दरों में 0.30 फीसदी की कटौती की है. एसबीआई ने बेस रेट आधारित ब्‍याज दरों में 1 जनवरी 2018 से कटौती कर दी है. बैंक ने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट यानी BPLR आधारित कर्ज की ब्‍याज दरों में भी कटौती की है।
इस कटौती के बाद उन लोगों को फायदा मिलेगा, जिन्होंने BPLR के आधार पर लोन लिया है. इन लोगों की ईएमआई की रकम अब घट जाएगी. एसबीआई पहले जहां 13.70 फीसदी BPLR वसूलता था. अब बैंक ने इसे 13.40 फीसदी कर दिया है. बैंक ने बेस रेट में भी 0.30 फीसदी की कटौती की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here