किम जोंग को जवाब: ट्रंप ने कहा मेरे पास भी ज्यादा बड़ा और ताकतवर परमाणु बटन

0
155

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तरफ से परमाणु हथियारों को लेकर दी गई धमकी का जवाब दिया है। ट्रंप ने इस पर को एक ट्वीट किया और कहा कि उनके पास भी न्यूक्लियर बटन है और वह बटन बहुत बड़ा और ताकतवर है। आपको बता दें कि मंगलवार को किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकाते हुए कहा था कि परमाणु बम का बटन उनके पास है और हमेशा उनकी टेबल पर रहता है।

किम की धमकी का ट्रंप ने दिया जवाब
ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट में कहा, ‘नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग ने अभी कहा है कि न्यूक्लियर बटन हमेशा उनकी डेस्क पर रहता है। क्या उनके जर्जर हो चुके और भुखमरी से परेशान साम्राज्य से कोई उन्हें बताएगा कि न्यूक्लियर बम का बटन मेरे पास भी है, लेकिन वह उनके बटन से ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है और मेरा बटन काम भी करता है।’ नए साल के मौके पर किम जोंग उन ने अपने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि वह अमेरिका के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकते हैं। उन्होंने कहा था कि पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरी डेस्क पर होता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है। किम ने कहा था कि अमेरिका अब नॉर्थ कोरिया के खिलाफ कभी युद्ध नहीं छेड़ सकता। उन्होंने दावा किया कि नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु हमला करने की क्षमता विकसित कर ली है। लगातार बढ़ रहा परमाणु कार्यक्रम
किम जोंग उन ने अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए देश से बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों और मिसाइलों का उत्पादन करने की अपील की थी। नॉर्थ कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाजवूद वर्ष 2017 में नाटकीय रूप से अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया। किम ने कहा, ‘हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए।’ नॉर्थ कोरिया ने कहा कि परमाणु कार्यक्रम अमेरिका की मुख्य भूमि को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here