चारा घोटाला: लालू की सजा पर फैसला आज, नहीं पहुचा परिवार का कोई सदस्य

0
221

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज चारा घोटाला मामले में रांची के सीबीआइ की विशेष कोर्ट में सजा सुनाई जाएगी। लालू के परिवार का कोई सदस्य रांची नहीं गया है।
पटना । चारा घोटाला मामले में बुधवार का दिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार और उनकी पार्टी के लिए काफी अहम है। चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार लालू प्रसाद को कितनी अवधि की सजा मिलेगी इस पर सीबीआइ की विशेष अदालत का फैसला आना है।
इस महत्वपूर्ण मौके पर लालू प्रसाद ने अदालत परिसर में पार्टी व परिवार के लोगों को नहीं पहुंचने का परामर्श दिया है। इस बीच यह कयास भी लगाया जा रहा है कि सजा की अवधि का फैसला वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाया जा सकता है। लालू प्रसाद के करीबी व विधायक भोला यादव ने बताया कि परिवार के कोई भी सदस्य बुधवार को रांची में नहीं रहेंगे।
यादव ने बताया कि रांची अदालत परिसर में राजद कार्यकर्ता और पार्टी के नेता पटना या झारखंड के किसी अन्य हिस्से पहुंचकर भीड़ नहीं लगाएं इस बारे में पार्टी के स्तर पर भी निर्देश दिया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने को कहा गया है क्योंकि न्यायालय पर उनका भरोसा है और अदालत के निर्णय पर किसी तरह की टिप्पणी वे लोग नहीं कर रहे।
रांची में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैैं कि सीबीआइ की विशेष अदालत सजा की अवधि का फैसला वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाएगी। ऐसे में लालू प्रसाद अदालत नहीं आएंगे तो फिर परिजनों की रांची में मौजूदगी का कोई मतलब भी नहीं है।
वैसे यह सुबह में पूरी तरह से स्पष्ट हो सकेगा कि फैसला वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगा या नहीं। पिछली बार सजा की अवधि से जुड़ा हुआ फैसला वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही सुनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here