भुवी बोले- हमने अफ्रीकी टीम को 30 रन ज्यादा दे दिए

0
219

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने स्वीकार किया कि मेहमान टीम के गेंदबाजों ने 30 रन ज्यादा दे दिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 286 रन तक पहुंच गई. मेजबान टीम का एक समय स्कोर तीन विकेट पर 12 रन था. भुवनेश्वर ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘हां हमने दक्षिण अफ्रीका को कुछ रन अतिरिक्त दे दिए. मुझे लगता है कि उन्होंने 25-30 रन अतिरिक्त बना लिए.’
अफ्रीका का पलटवार, पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 28/3
उन्होंने कहा कि हर घंटे के खेल में ऐसे 2-3 ओवर थे, जहां हमने आसानी से बाउंड्री गंवाईं. इस मामले में हम सुधार कर सकते हैं. भुवनेश्वर ने द. अफ्रीका की पहली पारी में 87 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके. भुवनेश्वर ने अफ्रीकी टीम को तीन शुरुआती झटके देकर सनसनी फैला दी थी. केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया था.
ऐसा रहा भुवी का ट्रिपल अटैक
भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर से अफ्रीका पर अटैक करना शुरू कर दिया. पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर डी. एल्गर को चलता किया, इसके बाद उन्होंने तीसरे ओवर में मार्करम को आउट किया. इसके बाद भारत के लिए बड़ा खतरा हाशिम अमला को भी भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया. पांचवें ओवर में भुवी ने अमला को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच करवाया.
पहला विकेट – डी. एल्गर, 0.3 ओवर (कैच -साहा)
दूसरा विकेट – एके. मार्करम, 2.6 ओवर (एलबीडब्ल्यू))
तीसरा विकेट – हाशिम अमला, 4.5 ओवर (कैच – साहा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here