दुकानदार ने थमा दी थी गलत लॉटरी, महिला को लगा 32 करोड़ का जैकपॉट

0
154

कई लोग हैं, जो लॉटरी से अपनी किस्मत आजमाते हैं. ऐसे कई किस्से हैं, जिनमें लॉटरी ने किसी कंगाल की किस्मत बदल दी या किसी अमीर को कंगाल बना दिया हो. अमेरिका में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां किसी दूसरे की गलती से एक महिला रातोंरात करोड़पति बन गई.
मामला अमेरिका के न्यूजर्सी के मैनहटन का है. यहां के एक सुपरमार्केट में शॉपिंग करने आई ओक्साना जहारोव (46) ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए एक लॉटरी खरीदी. लॉटरी की कीमत एक डॉलर थी. लेकिन, स्टोर में बैठे शख्स ने उन्हें 1 डॉलर की लॉटरी के बजाय गलती से 10 डॉलर की ‘सेट फॉर लाइफ’ की लॉटरी दे दी.
ओक्साना ने बताया, “गलत लॉटरी मिलने के बाद भी मैंने फैसला लिया कि मैं इसके लिए पेमेंट करूंगी. लेकिन, मैंने इसे तुरंत स्क्रैच नहीं किया. मैं इसे बुकमार्क के तौर पर इस्तेमाल कर रही थी.”
ओक्साना के मुताबिक, “जब मैंने इस लॉटरी को स्क्रैच किया तो हैरान रह गई. लॉटरी पर 5 मिलियन डॉलर (31 करोड़ 66 लाख रुपये) की प्राइज मनी थी.” उन्होंने बताया, “मैंने आज तक कुछ नहीं जीता. इसलिए मुझे इस लॉटरी पर यकीन नहीं हुआ. जब मैं इसे सुपरमार्केट के स्टोर लेकर गई, तो मुझे यकीन हुआ कि ये लॉटरी नकली नहीं है और मैं 5 मिलियन डॉलर की मालकिन बन गई हूं.”इस लॉटरी को जीतने के बाद ओक्साना को 19 साल तक हर साल 260,000 डॉलर (1 करोड़ 64 लाख रुपये) मिलेंगे. इसके साथ एडिशनल पेमेंट के रूप में 60,000 डॉलर (38 लाख रुपये) मिलेंगे.
ओक्साना इन पैसों से परिवार के साथ कई देशों के टूर पर जाना चाहती है. वह इन पैसों से बच्चों की पढ़ाई के लिए भी कुछ करना चाहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here