RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने लालू को बताया इतिहास, जानिए क्या कहा

0
274

रालोसपा के अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि लालू अब इतिहास बन गए हैं। उनके बारे में टिप्पणी करना सही नहीं होगा।
पटना । राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि वे जातीय जनगणना को सार्वजनिक कराने की पहल करेंगे। यह हमारी पार्टी की मांग है। इस संबंध में संसद में सवाल उठाते ही रहें हैं, सरकार में भी पहल करेंगे।
कुशवाहा ने कहा कि सामाजिक न्याय को मुकम्मल तौर पर लागू कराना हमारा उद्देश्य है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अब इतिहास बन गए हैं। उनके बारे में टिप्पणी करना सही नहीं होगा। उनके परिवार के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है।
पटना में पत्रकारों से कहा कि न्यायपालिका में वंचित समाज का प्रतिनिधित्व नगण्य है। इसपर राष्ट्रपति भी चिंता व्यक्त कर चुके हैं। वंचित समाज एवं महिलाओं को कोर्ट में उचित प्रतिनिधित्व दिलाने को संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना को सार्वजनिक करना आवश्यक है। इससे पिछड़ों, अति पिछड़ों एवं दलितों की आबादी की जानकारी मिल जाएगी।
उन्होंने कहा कि आज यह बिहार में सबसे बड़ा मुद्दा है। समाज के सभी वर्गों को गुणवक्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने की व्यवस्था होनी चाहिए। हम शिक्षा में सुधार को लेकर लगातार अभियान चला रहे हैं। इसको लेकर 30 जनवरी को शिक्षा सुधार, मानव कतार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
कुशवाहा ने मधु मंजरी और उनके समर्थकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर शिवी फाउंडेशन की ओर से 101 महिला और 101 पुरुषों को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here