चारा घोटाला: पेशी के लिए आज पटना नहीं आएंगे लालू, आज रांची में डेट

0
208

पटना में सीबीआइ की अदालत में बुधवार को लालू प्रसाद यादव की पेशी है लेकिन इसी दिन रांची की सीबीआइ की अदालत में भी उन्हें पेश होना है। इसीलिए लालू के पटना आने की संभावना बहुत कम है।
पटना । चारा घोटाले के मुकदमे में पटना की सीबीआइ अदालत में बुधवार को लालू प्रसाद की पेशी नहीं हो पाएगी। विशेष जज देवराज त्रिपाठी की अदालत से लालू सहित नौ आरोपितों के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है। पटना में उनकी पेशी को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है।
प्रोडक्शन वारंट की प्रति रांची स्थित बिरसा मुंडा केन्द्रीय जेल अधीक्षक को मिल चुकी है, लेकिन बुधवार को उन्हें रांची की सीबीआइ अदालत में पेश होना है। वहीं सभी नौ आरोपित देवघर कोषागार से अवैध रूप से 89.27 लाख रुपये निकासी के मामले में सजा काट रहे हैं।
पटना में चल रहा चौथा मामला
चारा घोटाले के एक मामले का ट्रायल सीबीआइ पटना की विशेष अदालत में चल रहा है। भागलपुर, बांका कोषागार से जुड़े चारा घोटाला मामले में दायर आरोपपत्र में सीबीआइ ने आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद को चारा घोटाले का 50 से 60 करोड़ रुपया दिया गया था।
रांची में नियमित हो रही सुनवाई
रांची की विशेष अदालत में लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले के तीन मुकदमे चल रहे हैं। सभी मुकदमे में ट्रायल प्रतिदिन हो रहा है। ऐसे में लालू प्रसाद की पटना की विशेष अदालत में पेशी के लिए विशेष इंतजाम करने होंगे। पटना की विशेष अदालत सभी नौ आरोपितों का इंतजार कर रही है।
जब तक सभी आरोपित पेश नहीं किये जाते तब तक मुकदमे का ट्रायल आगे नहीं बढ़ेगा। यदि आठ आरोपित भी पेश किये जाएं और एक नहीं पेश किया जाए तो भी पटना में ट्रायल बाधित ही रहेगा।
पटना में जो मुकदमा चल रहा है, वह भागलपुर और देवघर कोषागार से लाखों रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। मुकदमे में सीबीआइ की ओर से अभी तक 75 गवाह गवाही दे चुके हैं, जब तक सभी की पेशी नहीं होगी तब तक गवाही स्थगित रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here