लालू यादव आज से जेल में करेंगे बागवानी, प्रतिदिन मजदूरी में मिलेंगे 91 रुपए

0
270

पटना.रांची के जेल में लालू प्रसाद बागवानी का काम करेंगे। जेल प्रशासन ने उन्हें काम आवंटित कर दिया है। बुधवार से वे काम शुरू करेंगे। इसके लिए उन्हें रोजाना तय मजदूरी दी जाएगी। जेलर सुमन ने कहा कि अन्य कैदियों की तरह उनसे भी पूरा काम लिया जाएगा। लालू को 91 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी मिलेगी।
पटना में लंबित चारा घोटाला मामले में लालू और जगदीश शर्मा समेत 9 की पेशी आज
रांची के जेल में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व सांसद आरके राणा और जगदीश शर्मा समेत नौ आरोपियों को पटना में लंबित चारा घोटाला के मामले में बुधवार को पेशी होनी है। हालांकि बुधवार को ही रांची में भी लालू प्रसाद की पेशी है और ऐसे में पटना में उनकी पेशी किस तरह होती है, इसपर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। लालू यादव इन दिनों रांची जेल में बंद हैं। रांची में लालू यादव की पेशी के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का उपयोग किया गया था।
पटना में लंबित चारा घोटाला मामले में इन आरोपियों की पेशी के लिए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश देवराज त्रिपाठी ने वारंट जारी किया था। गौरतलब है कि चारा घोटाले के पटना में लंबित इस एकमात्र मामले में लालू प्रसाद समेत 28 आरोपियों के खिलाफ मामले की त्वरित सुनवाई हो रही है। रांची के मामले में नौ आरोपियों को सजा होने व रांची के जेल में बंद रहने के कारण इस मामले में गवाही नहीं हो पा रही है और मामले की सुनवाई बाधित है। मामला भागलपुर और बांका कोषागार से फर्जी विपत्रों के आधार पर लाखों रुपए की अवैध निकासी का है। इस मामले में पेशी के बाद आगे की कार्रवाई होगी।
रांची में भी चारा घोटाला से जुड़े 3 मामलों में आज कोर्ट में पेश होंगे लालू
रांची|लालू प्रसाद को चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े केस आरसी 38ए-1996 में उनकी सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह की कोर्ट में पेशी होगी। डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ से अधिक की अवैध निकासी से जुड़े केस आरसी47ए-1996 में उन्हें स्पेशल जज प्रदीप कुमार की कोर्ट में पेश किया जाएगा। चाईबासा कोषागार से जुड़े केस आरसी 68ए-1996 में भी लालू को सीबीआई के स्पेशल जज एसएस प्रसाद की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.