विराट की दूसरी तैयारी- ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में नहीं शामिल किए गए पहले टेस्ट के खिलाड़ी

0
327

साउथ अफ्रीका क खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने अपनी तैयारी पर काम करना शुरू कर दिया है. केपटाउन में दौरे का पहला टेस्ट 72 रनों से हारने के एक दिन बाद ही टीम इंडिया प्रबंधन ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन (वैकल्पिक अभ्यास सत्र) कराया. इस अभ्यास सत्र की खास बात यह रही कि इसमें वो खिलाड़ी शामिल नहीं हुए, जो पहले टेस्ट में खेले थे.
ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में उपकप्तान अंजिक्य रहाणे, ओपनर केएल राहुल, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भाग लिया. इन चारों खिलाड़ियों को नेट पर पसीना बहाते देखा गया. जाहिर है तीन टेस्ट मैचों की इस विदेशी सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद 13 जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है.
केएल राहुल
90 मिनट के वैकल्पिक अभ्यास सत्र में राहुल और रहाणे अगल-बगल के नेट्स पर थे तथा उन्होंने थ्रो डाउन के अलावा नेट गेंदबाजों के सामने अभ्यास किया. ईशांत ने भी गेंदबाजी की. पार्थिव ने सबसे आखिर में बल्लेबाजी की. इस दौरान असिस्टेंट कोच संजय बांगड़, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु भी मौजूद रहे.ईशांत शर्मा
पहले टेस्ट रोहित शर्मा, शिखर धवन और जसप्रित बुमराह को क्रमशः राहणे, राहुल और ईशांत शर्मा की कीमत पर शामिल किया गया था. हालांकि बुमराह ने द.अफ्रीका की दूसरी पारी में कुछ बेशकीमती विकेट निकालने में सफल रहे. डेब्यू कर रहे बुमराह ने टेस्ट में कुल 4 विकेट चटकाए. मजे की बात है कि उन्होंने दोनों पारियों में एबी डिविलियर्स को आउट किया. रोहित और धवन बुरी तरह असफल रहे और पहले टेस्ट में क्रमशः 21 और 32 रन ही बना पाए.
पार्थिव पटेल
अब सेंचुरियन टेस्ट में ओपनर के तौर पर शिखर धवन की जगह केएल राहुल को शामिल किया जा सकता है. रोहित शर्मा को अब भी मौका मिल सकता है, यदि चार तेज गेंदबाजों को रखते हुए स्पिनर आर. अश्विन की जगह अजिंक्य रहाणे को उतारा जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here