हार्दिक पंड्या को लेकर SA के लांस क्लूजनर ने कही ये बड़ी बात

0
427

नई दिल्ली। दुनिया की नंबर एक टीम भारत को केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में 72 रन से हार का मुँह देखना पड़ा, दक्षिण अफ्रीका ने इसी के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बल्लेबाजी में हरफनमौला हार्दिक पांड्या के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा।
विरूष्का कपल के दूसरे हनीमून ट्रीप का वीडियो वायरल
क्लूज़नर ने कहा, “भारत की पहली पारी में उसकी बल्लेबाज़ी बेहतरीन थी, उसने टीम को दबाव से निकालकर दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया। वह भारत के लिए धरोहर साबित होगा, अभी वह सीख रहा है और अगर अपनी गेंदबाज़ी में रफ्तार शामिल कर ले तो उम्दा हरफनमौला बन सकता है।” हार्दिक पंड्या अपने संक्षिप्त करियर में ही टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. सीमित ओवरों के क्रिकेटमें उनका रिकॉर्ड बल्ले और गेंद दोनों से शानदार है।
हार्दिक पंड्या की पारी के दम पर ही भारत मेजबान टीम को बढिय़ा टक्कर दे पाया, सातवें नंबर पर उतरे हार्दिक ने खतरनाक पिच पर अफ्रीकी गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए 95 गेंदों पर 14 चौकों व एक छक्के की मदद से 93 रन की पारी खेली, साथ ही अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर दो अहम विकेट भी लिए थे। क्लूज़नर ने कहा, “वह भविष्य में शानदार ऑलराउंडर साबित होगा, कई मौकों पर नाकामी भी मिलेगी लेकिन उसे सकारात्मक सोच के साथ हौसलाअफज़ाई की ज़रूरत है।”उन्होंने कहा, “वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले या भारतीय टीम के लिए, उसके पास-पास अच्छे लोग है और यह उनकी ज़िम्मेदारी है कि उसकी प्रतिभा को तराशें।” भारत ने टेस्ट सीरीज़ से पहले एकमात्र अभ्यास मैच नहीं खेला और क्लूज़नर इसके हिमायती नहीं हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने कहा कि हार्दिक पंड्या भारत के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here