गुटखा व्यापारी की 61 करोड़ की संपत्ति सीज़, लॉकर से निकले 10.5 करोड़ कैश

0
257

नई दिल्ली में गुरुवार सुबह आयकर विभाग ने एक गुटखा व्यापारी के यहां छापेमारी की. छापेमारी में करीब 61 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज़ की गई है. इसके अलावा छापेमारी में करीब साढ़े दस करोड़ रुपये का कैश और ज्वैलरी पकड़ी गई है. ये सभी पैसा का संबंध एक गुटखा व्यापारी और बिल्डर है. नई दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन में प्राइवेट लॉकर से 10.5 करोड़ नकद और 9.5 करोड़ के गहने बरामद किये हैं. इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी में ये नकदी और गहने बरामद हुए हैं. पहले भी इसी ठिकाने से 42 करोड़ बरामद किये गए हैं. कुल मिलाकर यहां से अब तक 61 करोड़ की संपत्ति निकाली जा चुकी है जबकि अभी कई लॉकर्स का खोला जाना बाकी है.
अभी हाल ही में पांच जनवरी को भी इनकम टैक्स ने साउथ एक्सटेंशन में कुछ छापेमारी की थी. इसके अलावा भी गुरुग्राम के जय भारत मूर्ति ग्रुप से 26 करोड़ रुपये का कैश और ज्वैलरी बरामद की गई थी.
दिल्ली में चल रही जबरदस्त छापेमारी
बता दें कि नई दिल्ली में हाल ही में हवाला कारोबार के जरिए विदेशी करेंसी को बाहर ले जाने वाली एक एयरहोस्टेस को पकड़ा गया था. इस मामले में कई तरह के खुलासे हो रहे थे. दिल्ली पुलिस ने IGI एयरपोर्ट पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी ले जाने के मामले हवाला ऑपरेटर अमित कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. खुलासे के मुताबिक, अमित ने फ्लाइट में एयर होस्टेस से दोस्ती करके उसे पैसे ले जाने के लिए मनाया था.
जानकारी के मुताबिक, डीआरआई ने हवाला ऑपरेटर अमित को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके विवेक विहार स्थित घर पर छापेमारी की थी. वहां से 3 लाख रुपये कैश और 1600 डॉलर मिले थे. अमित के कहने पर आरोपी एयर होस्टेस 2 महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है. उसने करीब 10 लाख यूएस डॉलर ठिकाने लगाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here