जेल में बंद लालू की Z+ सुरक्षा हटी, वापस लौटाए गए CRPF के 14 जवान

0
152

चारा घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव होटवार जेल में बंद हैं, इसकी वजह से उनकी जेड प्लस की सुरक्षा हटा ली गई है। 14 सुरक्षाकर्मियों को अब वापस बुला लिया गया है।
पटना । राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण उनकी जेड प्लस सुरक्षा हटा ली गई है। उनकी सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के 14 सुरक्षाकर्मियों को बुधवार को वापस कर लिया गया। राजद प्रमुख के पटना स्थित सरकारी आवास पर अब सीआरपीएफ के 10 जवानों का एक दस्ता हाउसगार्ड के रूप में तैनात है।
बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के जेल जाने से पहले ही केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा में कटौती की थी। पहले लालू प्रसाद को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध थी। जिसमें एनएसजी के अधिकारी व जवान तैनात थे। सुरक्षा की श्रेणी कम किए जाने के साथ ही एनएसजी के अधिकारी व जवान वापस हो गए थे।
उसके बाद उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा के तहत सीआरपीएफ के कुल 24 जवान व अधिकारी उपलब्ध कराए गए थे। लेकिन बुधवार को इन 24 सुरक्षाकर्मियों में से 14 को सीआरपीएफ ने वापस ले लिया।
14 जवानों का यह दस्ता जो हमेशा उनके कारकेड के साथ रहता था। अब उनके पटना स्थित सरकारी आवास की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के दस जवानों का एक दस्ता हाउसगार्ड के रुप में मौजूद है।
उल्लेखनीय है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद को रांची स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत ने चारा घोटाले के एक मामले में साढ़े तीन साल के कारावास की सजा सुनाई गई है और वे अभी रांची के जेल में बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here