रणवीर सेवा के पूर्व एरिया कमांडर सहित तीन की हत्‍या मामले में एक गिरफ्तार

0
16

रणवीर सेवा के पूर्व एरिया कमांडर समेत तीन की हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है। अज्ञात जगह पर ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है।
बक्सर । रोहतास में कुछ महीने पहले रणवीर सेवा के पूर्व एरिया कमांडर धनजी सिंह समेत तीन की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार की अल सुबह राहुल सिंह को डुमरांव थाना के कसियां गांव से पकड़ा है। बक्सर और रोहतास पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गए राहुल से पुलिस किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस के अधिकारी गोपनीयता बरत रहे हैं। हालांकि, गांव वाले और परिजन दबी जुबान मामले की पुष्टि कर रहे हैं।
राहुल सिंह ऊर्फ दीपू गांव के वीरेंद्र सिंह का पुत्र है। पुलिस ने इस गिरफ्तारी के दौरान परिजनों को सिर्फ इतना बताया कि इसकी गिरफ्तारी किसी लड़की से छेडख़ानी के आरोप में की जा रही है। बाद में खुलासा हुआ कि पिछले साल दस अक्टूबर को रोहतास जिले के बराढ़ी गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में राहुल को पुलिस ने उठाया है।
बराढ़ी में गैंगवार में रणवीर सेना के पूर्व कमांडर धनजी सिंह के साथ उनके सहयोगी मंटू सिंह और शशि पांडेय की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में राहुल को भी आरोपी बनाया गया था। उसकी तलाश में सासाराम पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। इस बीच उसके बक्सर में अपने गांव कसियां में आने की सूचना पर संयुक्त छापेमारी की गई।
रणवीर सेना के एरिया कमांडर रहा था धनजी
जिस समय पूरे बिहार में रणवीर सेना सक्रिय थी। उस समय रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह्मेश्वर मुखिया के सबसे करीबी धनजी सिंह ही थे। रोहतास जिले के सासाराम के बराढ़ी गांव में हुई धनजी सिंह समेत तीन की हत्या पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी।
धनजी 90 के दशक में हुए कई नरसंहार का आरोपित था। पत्थर खनन, पुलिस पर फायरिंग सहित भोजपुर जिले के चरपोखरी नरसंहार का मास्टर माइंड धनजी रह चुका था। घटना से कुछ ही दिनों पूर्व वह जेल से जमानत पर रिहा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here