ठंड का कहर जारी, पटना में 16 तक बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल

0
213

कड़ाके की ठंड से पूरे बिहार में जनजीवन अस्त-व्यस्त है। पटना में ठंड की वजह से सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं।
पटना । कड़ाके की ठंड के कारण जिला प्रशासन ने आठवीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद कर दिए हैं। जिलाधिकारी कुमार रवि ने रविवार की सुबह मौसम में सुधार नहीं होने पर यह घोषणा की। नौवीं और उससे आगे की कक्षाओं में शैक्षणिक कार्य सुबह 9.30 बजे शुरू होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को आदेश के पालन का निर्देश दिया गया है।
17 तक कड़ाके की ठंड से राहत नहीं, डेहरी सबसे सर्द
राजधानी पटना सहित बिहार के अधिकांश जिलों में शीतलहर का कहर जारी है। कड़ाके की सर्दी का दौर 17 जनवरी तक रहेगा। सोमवार से घना कोहरा भी छाया रहेगा। रविवार को पटना, गया और डेहरी का न्यूनतम तापमान गिरने से लोग दिनभर ठिठुरते रहे।
4.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ रविवार को डेहरी सबसे सर्द रहा। वहीं गया का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री रहा। पटना के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। इधर, कोहरे के कारण विमान सेवा प्रभावित रही और ट्रेनों की चाल भी लड़खड़ाई हुई है। सुबह हवा में नमी की मात्रा 97 प्रतिशत और विजिबलिटी शून्य आंकी गई।
मौसम विभाग के निदेशक शुभेंदु सेन के अनुसार पूरे प्रदेश में हवा की गति थम गई है। हवा थमने के कारण सोमवार से घना कोहरा छाया रहेगा और इसके छंटने में समय लगेगा।
सोमवार को पटना, गया, भागलपुर, पूर्णिया सहित आसपास के इलाके में घने कोहरा का पूर्वानुमान है। गया और पूर्णिया के अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है, लेकिन न्यूनतम तापमान 17 जनवरी तक यथावत रह सकता है।
रविवार को पटना का न्यूनतम तापमान गिरकर 6.1 और अधिकतम 16.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने के कारण कोल्ड डे की स्थिति रही। भागलपुर का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री और अधिकतम 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां कोल्ड डे रहा। पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम 19.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here