रबाडा को भारी पड़ा विराट कोहली को छेड़ना, भारतीय कप्तान ने शतक के अलावा जुबान से भी दिया जवाब

0
160

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा की भारतीय कप्तान विराट कोहली से बहस हो गई। रबाडा ने रविवार को रोहित शर्मा के रूप में केवल एक विकेट झटका। लेकिन रबाडा ने शायद ही सोचा होगा कि विराट कोहली के साथ उनकी यह मौखिक लड़ाई टीम के लिए परेशानियां खड़ी कर देगी। दूसरे दिन विराट कोहली न सिर्फ नाबाद लौटे, बल्कि तीसरे दिन शानदार शतक लगाया। इस तरह भारतीय कप्तान ने रबाडा की स्लेजिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। यह घटना दूसरे दिन के 42वें ओवर में हुई। उस वक्त कोहली रोहित शर्मा के साथ क्रीज पर मौजूद थे। इस ओवर के खत्म होने के बाद रबाडा ने कोहली को कुछ शब्द कहे, जिसका भारतीय कप्तान ने तुरंत जवाब दिया। इससे पहले भी कई देशों के खिलाड़ी कोहली से मौखिक लड़ाई में उलझकर खामियाजा भुगत चुके हैं। पिछले साल अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई द्विपक्षीय सीरीज में अॉस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने खिलाड़ियों को कोहली को न उकसाने की सलाह दी थी।गौरतलब है कि अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 50) और डीन एल्गर (नाबाद 36) की सधी हुई पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को खराब रोशनी के कारण समय से पहले खेल खत्म होने तक 118 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक मेजबान टीम ने 29 ओवरों का सामना करते हुए दो विकेट पर 90 रन बना लिए थे। डिविलियर्स और एल्गर ने तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की है। डिविलियर्स ने 78 गेंदों पर छह चौके लगाए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह की गेंद पर स्लिप कार्डन में एक जीवनदान के बाद एल्गर 78 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।
भारत की पहली पारी 307 रनों पर समेटने के बाद मेजबान टीम ने तीन रन के कुल योग पर ही एडिम मार्कराम (1) और हाशिम अमला (1) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए थे। अमला और मार्कराम को बुमराह ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद, एल्गर और डिविलियर्स ने सम्भलकर खेलते हुए चायकाल तक स्कोर 60 पर पहुंचाया। चायकाल के बाद जब मेजबान टीम का स्कोर 68 रन था, तब बारिश ने भी खलल डाला लेकिन लगभग आधे घंटे के अंतराल के बाद खेल फिर से शुरू हो गया। इसके आधे घंटे के बाद खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया।
इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (153) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 307 रन बनाए। भारत ने भोजनकाल तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here