पाकिस्तानी PM अब्बासी का बयान- हाफिज़ ‘साहेब’ पर कोई केस नहीं

0
199

पाकिस्तान का आतंकी चेहरा एक बार फिर दुनिया के सामने आया है. पाकिस्तान प्रधानमंत्री शाहिद खाक्कान अब्बासी ने एक इंटरव्यू के दौरान मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज़ सईद को ‘साहेब’ कहकर पुकारा. उन्होंने कहा कि ‘हाफिज़’ साहेब के खिलाफ कोई भी केस नहीं है. आपको बता दें कि हाफिज़ सईद पर अमेरिका के कड़े रुख के बावजूद भी पाकिस्तान ने उसे नज़रबंदी से रिहा कर दिया था.
इंटरव्यू में पाकिस्तानी पीएम ने भारत के मसले पर भी बात की. उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध होने की कोई आशंका है. हम भारत से बातचीत करने के लिए हमेशा तैयार हैं. उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान के सीपीईसी प्रोजेक्ट पर भारत अपना प्रोपेगेंडा अपना रहा है.
पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ‘जिओ’ को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ग्वादर पोर्ट एक व्यवसायिक पोर्ट है, जिसका सही इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब समय है कि पाकिस्तान में कड़े फैसलों को लिया जाए. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बावजूद भी अमेरिका से बातचीत चल रही है. पाक पीएम बोले कि हमारा लक्ष्य अपने बॉर्डर की सुरक्षा करना है. अगर हमारे ऊपर ड्रोन हमला किया गया तो हम भी उसका जवाब सही तरीके से देंगे.
हाफिज़ बोल चुका है भारत पर हमला
आपको बता दें कि अमेरिका के लगातार दबाव के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बैकफुट पर है. हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में हाफिज़ सईद ने भारत पर हमला बोला था. पाकिस्तान चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि जो भारत नहीं कर पाता है वो अमेरिका से करवाता है. जमात उद दावा और लश्कर जैसे संगठनों के सरगना ने दावा किया कि उसका नाम भारत ग्लोबल टेररिस्ट के नाम से फैला रहा है. भारत ने ऐसा करने के लिए एक मिशन बना रखा है.
हाफिज सईद के अनुसार भारत ये मानकर चलता है कि पाकिस्तान में उसकी बातों को माना जाता है. नजरबंदी के बाद बाहर आए हाफिज सईद का ये दूसरा इंटरव्यू है. इस दौरान आतंकी हाफिज कश्मीर राग अलापता दिखा.
ट्विटर अकाउंट पर लगाई है रोक
गौरतलब है कि आतंकियों के लिए पनाहगाह बने पाकिस्तान को अमेरिका द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर रोक से बौखलाया पाकिस्तान अब हरकत में आया है. पाकिस्तान ने मंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा (जेयूडी) को ब्लैक लिस्ट कर दिया है, साथ ही जेयूडी के ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया है.
पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ट्विटर के सस्पेंड अकाउंट्स की नई लिस्ट में जमात उद दावा का नाम भी शामिल है. साथ ही जेयूडी के सहयोगी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) का भी ट्वीटर अकाउंट सस्पेंड हो गया है.
आतंकी संगठन जमात उद दावा पर पाकिस्तान ने ये कार्रवाई तब की जब अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here