सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी : गिरिराज

0
150

देश में सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है। आज चीन में प्रति मिनट 11 बच्चे जन्म लेते हैं, जबकि भारत में प्रति मिनट 29 बच्चे जन्म लेते हैं।

गोपालगंज। देश में सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है। आज चीन में प्रति मिनट 11 बच्चे जन्म लेते हैं, जबकि भारत में प्रति मिनट 29 बच्चे जन्म लेते हैं। इसके लिए एक कानून की जरूरत है। उक्त बातें भारत सरकार के लघु सूक्ष्म व भारी उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज ¨सह ने दानापुर में वेयर हाउस के उद्घाटन के दौरान कही।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में जहां-जहां ¨हदुओं की जनसंख्या कम है, वहां सामाजिक समरसता को चोट पहुंची है। पिछले 70 सालों से कांग्रेस ने देश पर अत्याचार करने का कार्य किया है। हज सब्सिडी खत्म करने के सवाल पर उन्होंने कहा पहले वोट की राजनीति के चलते इसे समाप्त नहीं किया जाता था। जबकि उनके मजहब में प्रावधान है कि पसीने की कमाई से हज करना चाहिए। अब हज सब्सिडी का 700 करोड़ रुपया अल्पसंख्यक समुदाय की बच्चियों की शिक्षा पर खर्च होगा । मदरसा की शिक्षा पर उन्होंने कहा की मदरसा में शिक्षा के नाम पर कट्टरपंथी बनाने पर मौलवी जोर देते हैं । सिद्धारमैया द्वारा अपने को पांडव बताने के सवाल पर उन्होंने कहा की सिद्धारमैया नौटंकी के पात्र हैं। उनमें हिम्मत है तो राहुल गांधी के साथ रामजन्मभूमि के लिए आगे बढ़ें। बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री इस बारे में अधिकारियों को चेतावनी दे चुके हैं। लालू यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा की अब वे जेल में ही दही-चूड़ा खा रहे हैं ।
13 करोड़ की लागत से वेयर हाउस का हुआ उद्घाटन
मांझागढ़ (गोपालगंज) : केंद्रीय मंत्री ने दानापुर में 13 करोड़ की लागत से बने वेयर हाउस का फीता काटकर उद्घाटन किया। उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा पहले देश में 40 प्रतिशत अनाज रख रखाव के अभाव में खराब हो जाते थे। मौके पर भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी, पूर्व मंत्री रामप्रवेश राय, सुभाष ¨सह, राजन शाही, प्रशांत ¨सह, राजू चौबे, रविप्रकाश मणि त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद ¨सह, ब्रह्मानन्द राय, अनुपलाल श्रीवास्तव, अशोक साह, राजेश ¨सह सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
¨हदू समाज में एकता जरूरी : गिरिराज
बैकुण्ठपुर ( गोपालगंज ) : आज के समय में ¨हदू समाज में एकता जरूरी है। सनातन धर्म को बचाना है तो ¨हदुओं को एकजुट होना पड़ेगा। क्योंकि सनातन धर्म को तोड़ने के लिए देश में राजनीतिक साजिश चल रही है। उक्त बातें केंद्रीय मंत्री गिरिराज ¨सह ने गोपालगंज जिले के हकाम गांव में संस्कार सुधा अंतरराष्ट्रीय न्यास के तत्वाधान में श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के भूमि पूजन एवं ध्वजारोहण कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि देश के 54 जिलों में ¨हदुओं की आबादी कम हो गई है। समय रहते अगर हिन्दू सचेत नहीं होते हैं, तो पाकिस्तान में जो हाल ¨हदुओं की है, वही हाल 25 साल बाद भारत में भी हो जाएगी। श्री ¨सह ने कहा कि भारत की संस्कृति को बचाना है, तो हमें कसम खाना होगा कि आज के बाद हमारे घर में मोमबती जलाकर नहीं बल्कि किसी मंदिर में दीप जलाकर बच्चे का जन्मदिन मनाया जाए। हिन्दू को जाति और गोत्र से ऊपर उठना होगा, तभी सनातन धर्म और ¨हदुत्व बचेगा। उन्होंने बिना किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर चुटकी लेते हुए कहा कि रोहिंग्या मुसलमान पर आंसू बहाने वाले लोग भी हैं। ऐसे लोगों से बचना होगा। सभा को स्थानीय विधायक मिथिलेश तिवारी, यज्ञ के संरक्षक संत शिरोमणि अश्वमेघ पीठाश्वर श्री उपेन्द्र पराशर, महराजगंज के पूर्व विधायक देवरंजन ¨सह, देवेशकान्त ¨सह, यतीन्द्रनाथ कश्यप, राजेन्द्र शाही, उमेश शाही, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद ¨सह, काशीनाथ राय, सुभाष ¨सह, मार्कण्डेय राय, ब्रजकिशोर ¨सह, सचिदानंद राय सहित कई लोगों ने संबोधित किया। मौके पर नीरज देवा, राहुल ¨सह, शुभनरायन ¨सह, मुन्ना ¨सह, वीरेंद्र ¨सह, बिरेन्द्र महतो, राजू चौबे, संदीप गिरी, ¨पटू श्रीवास्तव, बालेश्वर प्रसाद ¨सह, मनकेश्वर ¨सह, गोपालजी ¨सह, यतीन्द्र कश्यप, आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here