जम्मू-कश्मीर: आरएसपुरा में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद 3 ग्रामीण घायल

0
172

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। बुधवार रात को जम्मू कश्मीर के आरएसपूरा और अरनिया इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। साथ ही 200 किलोमीटर के एरिया को रेड अलर्ट दिया गया है।
शहीद जवान की पहचान 78 बटालियन के सुरेश कुमार के तौर पर हुई है। भारत भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। समाचार लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही थी।पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर देर रात गोलीबारी शुरु कर दी। आरएस पुरा सेक्टर में रात करीब नौ बजे बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे गए।
खुलासाः डोकलाम में चीन ने बनाए हेलीपैड, सैटेलाइट की तस्‍वीरों से खुला राज
गोलीबारी में कई घरों को भी नुकसान हो गया है। कई घरों के दीवार भी ढ़ह गए हैं। गोलीबारी के कारण लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान ने जिन अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया है वह रिहायशी इलाकों से सटा हुआ है।
बता दें कि एक दिन पहले भारतीय सेना ने एलओसी पर बड़ी कार्रवाई की थी। पहले उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को मार गिराया। फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here