‘पद्मावत’ में है 200 करोड़ कमाने का दम, इतने सारे हैं कारण

0
259

मल्टीमीडिया डेस्क। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ भले ही विवादों में है लेकिन इसकी सफलता को लेकर संदेह कम ही है। अगर माहौल ने थोड़ा भी साथ दिया तो यह फिल्म कमाई के मामले में 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी छू सकती है। 200 करोड़ आ जाते हैं तो यह 26 जनवरी के मौके पर रिलीज होने वाली पहली फिल्म होगी जिसने इतनी कमाई की।
फिल्म अपने तय वक्त यानी 25 जनवरी पर रिलीज जरूर होगी। पेड प्रिव्यू 24 तारीख की शाम से शुरू हो जाएंगे। फिलहाल फिल्म को गुजरात, राजस्थान, एमपी और हरियाणा में बैन करने की खबर है लेकिन निर्माता इस बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे हैं। कोर्ट में मेकर्स को राहत मिलने की पूरी उम्मीद है क्योंकि 2016 की ‘उड़ता पंजाब’ और 2011 की ‘आरक्षण’ को इसी तरह कोर्ट ने राहत दी थी।
अगर यह फिल्म सभी जगह रिलीज होने में सफल हो जाती है तो बड़ी कमाई कोई बड़ी बात नहीं। जानकारों के मुताबिक पूरे देश में इसे 3000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर जगह मिल जाएगी। एेसा होता है तो यह भव्य रिलीज होगी। एेसे में वीकेंड तक 100 करोड़ कमाना तो कोई बड़ी बात नहीं है। अगर फिल्म को तारीफ मिल जाती है तो बात ही निराली हो जाएगी। शुरूआती चार दिन में अगर 100 करोड़ रुपए मिल गए तो 200 करोड़ की आस बंधती है।
26 जनवरी पर रिलीज हुई फिल्मों में सबसे बड़ी कमाई शाहरुख खान की ‘रईस’ ने पिछले साल की थी। इसने 137 करोड़ रुपए कमाए थे, यानी कह सकते हैं कि 150 करोड़ भी किसी फिल्म ने 26 जनवरी के मौके पर नहीं देखे हैं।
‘पद्मावत’ को ‘पैड मैन’ से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस कम बजट की फिल्म को उतने बड़े स्तर पर रिलीज नहीं किया जा रहा है। वो फिल्म हिट भी होती है तो भंसाली की फिल्म भी अच्छा कमा सकती है।
चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के नेतृत्व वाली एक बैंच आज इस पर सुनवाई करेगी। बता दें कि जिन चार राज्यों में इसे बैन किए जाने की खबर है वहां भाजपा का राज है। पीटिशन में निर्माताओं ने कहा है कि पहले ही फिल्म में काफी बदलाव कर दिए गए हैं, सेंसर के सुझाव पर नाम तक ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया।
करणी सेना के जबरदस्त विरोध के बावजूद इस फिल्म को लेकर काफी माहौल बन चुका है। इसमें इसके ट्रेलर और गानों का भी योगदान रहा। ‘एक दिल एक जान’ और ‘घूमर’ सबसे ज्यादा पसंद किए गए।
पहले यह फिल्म दिसंबर 2017 में रिलीज होने वाली थी। इसकी रिलीज को टाला गया और अब यह 25 जनवरी को लगेगी। 24 को इसके कुछ पेड प्रिव्यू हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here