2019 विधानसभा-लोकसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए जदयू है तैयार

0
168

जदयू ने साफ शब्दों में कह दिया है कि वो 2019 मे पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाने के लिए तैयार है।
पटना । जदयू ने साफ शब्दों में कह दिया है कि पार्टी 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी दोनों चुनाव एक साथ कराने की पक्षधर रही है और अब हम पूरी तरह दोनों चुनाव एक साथ कराने के लिए तैयार हैं।
इससे पहले भी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार का समर्थन किया था कि दोनों चुनाव एक साथ कराए जाएं। उन्होंने लगा था कि जो भी संशोधन केंद्र सरकार लाएगी जदयू उसका खुलकर समर्थन करेगी।
इससे साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ बिहार विधानसभा चुनाव कराने का कोई विचार नहीं है, लेकिन एेसा हो तो इसका मैं समर्थन करता हूं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि इसके लिए संविधान में संशोधन करना पड़ेगा।
नीतीश कुमार ने कहा था कि हर चुनाव अलग-अलग होने से राज्यों के विकास पर प्रतिकूल असर पड़ता है और हर साल होने वाले चुनावों से अधिकारियों का ध्यान भी चुनावी कार्य में व्यस्तता से उनके नियमित काम पर कम हो जाता है इसीलिए ये दोनों चुनाव एक साथ कराने का विचार सही है।
लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि उनके समर्थन का यह मतलब नहीं लगाया जाना चाहिए कि बिहार में आने वाले लोकसभा के साथ चुनाव कराए जाएंगे। इस संबंध में सारी अटकलों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। लेकिन आज नीतीश ने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर पूरे देश में बहस भी कराई जानी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here