नेतन्याहू बोले- भारत को बॉर्डर पार आतंकियों का खात्मा करने का हक

0
249

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने 6 दिवसीय भारत दौरे के बाद वापस लौट गए हैं. नेतन्याहू का दौरा नई दिल्ली से शुरू हुआ था, जो आगरा, अहमदाबाद के बाद मुंबई में खत्म हुआ. एक इंटरव्यू में नेतन्याहू ने भारत की पाकिस्तान नीति का समर्थन किया है. उन्होंने भारत की सर्जिकल स्ट्राइक एक्शन पर भी सहमति जताई है.
अंग्रेजी न्यूज़ चैनल टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में नेतन्याहू ने कहा कि पीएम मोदी महान देशभक्त हैं, जो देश के लिए अच्छा होता है वही करते हैं. जब उनसे सीमा पार आतंकियों पर भारत की कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे बीच कुछ सांमजस्य है, मुझे नहीं लगता है कि आगे कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि इजरायल पाकिस्तान का दुश्मन नहीं है, ना ही उन्हें हमारा दुश्मन होना चाहिए.
बता दें कि गुरुवार को नेतन्याहू मुंबई में थे. वहां उन्होंने कई उद्योगपतियों से मुलाकात की. देर शाम वे बॉलीवुड कलाकारों के साथ डिनर किया था. इस दौरान अमिताभ बच्चन, करण जौहर, सुभाष घई, ऐशवर्या बच्चन समेत कई सितारे मौजूद रहे. इस कार्यक्रम का उद्देश्य इजरायल में फिल्ममेकर्स के लिए बिजनेस की संभावनाएं तलाशना है.
नेतन्याहू ने गुरुवार को मुंबई हमले में अपने मां-बाप को खोने वाले इजरायली बच्चे मोशे होल्ट्सबर्ग से मुलाकात की थी. दोनों नरीमन हाउस पहुंचे थे और मुंबई हमले में अपनी जान खोने वालों को श्रद्धांजलि दी थी.
6 दिन का था नेतन्याहू का दौरा
इजरायल के प्रधानमंत्री 6 दिन की भारत यात्रा पर थे. बीते बुधवार वे पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद पहुंचे थे, जहां एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक दोनों नेताओं का रोड शो हुआ. इसके बाद धोलेरा में उद्यमियों के प्रोजेक्ट को दोनों नेताओं ने लॉन्च किया. इससे पहले दिल्ली में सोमवार को दोनों नेताओं के बीच बातचीत के बाद 9 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए थे. डिफेंस, कृषि, अंतरिक्ष विज्ञान समेत तमाम क्षेत्रों में दोनों देशों ने मिलकर काम करने पर सहमति जताई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here