समीक्षा यात्रा के दौरान बोले सीएम नीतीश- कदम बढ़ा दिया तो पीछे नहीं हटते

0
154

विकास समीक्षा यात्रा के दौरान छपरा पहुंचे सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू है। ये कानून बदलने वाला नहीं हैं। किसी भी कीमत पर शराब के धंधेबाज बख्शे नहीं जाएंगे।
छपरा । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि जब हम कदम आगे बढ़ाते हैं तो पीछे नहीं हटते। शराब के धंधेबाज चेत जाएं। बिहार में शराबबंदी लागू है। ये कानून बदलने वाला नहीं हैं। किसी भी कीमत पर शराब के धंधेबाज बख्शे नहीं जाएंगे। मद्य निषेध आइजी का पद सृजित किया गया है,जो एक माह में काम करना शुरू कर देंगे। बिजली के खंभों पर उनका मोबाइल नंबर रहेगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को एकमा बाजार में विकास समीक्षा यात्रा कार्यक्रम में बोल रहे थे।
इस मौके पर सभा को संबोधित करते कहा कि कुरीतियों से छुटकारा पाने के लिए सबका सहयोग अपेक्षित है। शराबबंदी का फायदा दिख रहा है, लेकिन धंधेबाज सरकारी तंत्र से मदद लेते हैं। आपसे आग्रह है कि ऐसे धंधेबाजों पर नजर रखें और बस एक फोन घुमा दें। एक घंटे में पुलिस पहुंच जाएगी और कार्रवाई करेगी।
शराबबंदी से अपराध में काफी कमी आई है, लेकिन दहेज उत्पीडऩ और दहेज हत्या की घटनाओं को देख दुख होता है। केंद्रीय सर्वे रिपोर्ट के अनुसार बिहार दहेज हत्या व उत्पीडऩ के मामले में दूसरे नंबर पर है। संकल्प लें कि जहां दहेज लिया जा रहा है उस शादी में नहीं जाएंगे।
सारण को मिला 412 करोड़ की सौगात
मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे के सभी गांवों को बुनियादी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। सात निश्चय कार्यक्रम को 4 साल में पूर्ण कर लिया जाएगा। अप्रैल 2018 तक सभी टोलों में बिजली पहुंच जाएगी। कुछ लोग मुखिया जी को भड़का रहे हैं कि उनका अधिकार छिन गया है। मैं कहता हूं कि वार्ड में पक्की सड़क बनेगी और बिजली लगेगी तो मुखिया का ही नाम होगा।
सभा के अंत में मुख्यमंत्री ने सभी से मानव शृंखला में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने भगवान सूर्य को साक्षी मानकर शपथ भी दिलाई। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रिमोट का बटन दबाकर सारण जिला वासियों को करीब चार अरब रुपये की योजनाओं की सौगात दी। 331 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। वार्ड 18 में नलजल योजना का शुभारंभ किया और पक्षी विहार का भ्रमण किया।
मुख्यमंत्री ने वार्ड में एक पीपल का पौधा लगाया। इस मौके पर जल संसाधन मंत्री ललन सिंह, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, डीजीपी पीके ठाकुर, विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here