अंडर 19 विश्व कप: बिहार के अनुकूल ने फिर बरपाया कहर, भारत को दिलायी जीत

0
129

बिहार के समस्तीपुर के लाल अनुकूल राय ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में गेंदबाजी का जौहर दिखाया और भारत की टीम ने शुक्रवार को जिंबाब्वे को दस विकेट से हरा दिया।
पटना । शुभम गिल (नाबाद 90) की बल्लेबाजी और बिहार के लाल समस्तीपुर के अनुकूल राय (4/20) की कहर बरपाती गेंदबाजी के दम पर भारत ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंद दिया।
ओवल मैदान पर खेले गए मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और सभी विकेट गंवाकर केवल 154 रन ही बना सकी।
जिंबाब्वे की ओर से मिले इस लक्ष्य को भारत के बल्लेबाजों हार्विक देसाई (56) और गिल की 155 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर बिना कोई विकेट गंवाए 21.4 ओवरों में हासिल कर लिया।
जिंबाब्वे के लिए मिल्टन शुम्बा (36) और लियाम रोचे (31) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया।
झारखंड से खेलने वाले रॉय के अलावा अभिषेक शर्मा और अशदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए। अनुकूल ने पिछले मैच में पांच विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। पराग और शिवम मावी को एक-एक सफलता मिली। गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि भारत ने पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here