ओपी सिंह ही होंगे यूपी के डीजीपी, केंद्र ने दोबारा मांगा योगी सरकार से प्रस्ताव

0
144

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ही होंगे. केंद्र ने यूपी सरकार से ओपी सिंह का दोबारा प्रस्ताव मांगा है. ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आज ही ओपी सिंह को केंद्र सरकार रिलीव कर देगी. वहीं सीएम दफ्तर ने ओपी सिंह की फाइल दोबारा पीएमओ को अनुमोदन के लिए भेज दिया है.
वहीं सूत्रों की मानें तो हो सकता है कि ओपी सिंह आज नए डीजीपी के तौर पर ज्वाइनिंग कर सकते हैं. फिलहाल इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है.
दरअसल, ओपी सिंह को 3 जनवरी 2018 को अपना पद संभालना था, लेकिन उस दिन के बाद से ही उन्‍होंने अपने नए पद को नहीं संभाला. वहीं 31 दिसंबर को यूपी सरकार ने ओपी सिंह के नाम का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था. जिससे पीएमओ ने खारिज कर दिया था.
वर्तमान में ओपी सिंह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में महानिदेशक के पद पर तैनात हैं. सूबे के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जानी है. आपको बता दें कि 1983 बैच के आईपीएस ओमप्रकाश सिंह बिहार के रहने वाले हैं. उनके पास उत्तर प्रदेश में काम करने का अनुभव रहा है. वह मुरादाबाद , लखीमपुर खीरी, बुलंदशहर, अल्मोड़ा, लखनऊ, इलाहाबाद में बतौर एसएसपी रह चुके हैं. लखनऊ के तो वो 3 बार एसएसपी रह चुके हैं.
इसके अलावा आजमगढ़ और मुरादाबाद के डीआईजी और मेरठ जोन के आईजी के रूप में भी कार्यभार संभाल चुके हैं. दरअसल योगी सरकार को एक ऐसे पुलिस अधिकारी की जरूरत थी जो 2019 तक पुलिस विभाग की काम संभाल सके. इस लिहाज से ओपी सिंह बेहद फिट बैठते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here