बनारसी वस्त्रों से अमित शाह व सीएम योगी का होगा सम्मान

0
108

– भाजपा जन राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री को हस्तशिल्प की बेहतरीन कलाकृति को स्मृति के तौर पर करेंगे भेंट

– कबीरदास के दोहे लिखित जरी का अंगवस्त्र ओढ़ाकर व्यक्त करेंगे कृतज्ञता

भारत के अधिकतर राज्यों में कमल खिलाने वाले श्रेष्ठ रणनीतिकार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत में शहर सज चुका है। एयरपोर्ट से लेकर शहर तक भगवामय हो चुका है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में 20 जनवरी शनिवार को आयोजित युवा उद्घोष कार्यक्रम के दौरान चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद अमित शाह व स्पेशल गेस्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को बनारस की गुलाबी मीनाकारी की अद्भुत कला से बनी गणेश जी की प्रतिमा भेंट में दी जाएगी। इसके अलावा कबीर दास के दोहे लिखित जरी का बेहतरीन अंगवस्त्र ओढ़ाकर महानगर इकाई की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा। महानगर उपाध्यक्ष नवीन कपूर ने बताया कि जीआई पंजीकृत गुलाबी मीनाकारी की हस्तशिल्प कला के प्रमोशन को ध्यान में रखते हुए इस तरह से स्वागत का कार्यक्रम बनाया गया है।

युवाओं के अलावा 151 अन्य

आयोजन प्रभारी अशोक चौरसिया ने बताया कि युवा उद्घोष कार्यक्रम में वाराणसी लोकसभा की सभी पांचों विधानसभा कैंट, शहर उत्तरी, शहर दक्षिणी, रोहनिया व सेवापुरी के 17 मंडलों के 169 सेक्टर के 1,736 बूथों से 10- 10 युवा कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस हिसाब से कार्यक्रम में शिरकत करने वाले युवाओं की कुल संख्या 17,360 होगी। कार्यक्रम में शामिल होने वाले युवाओं की आयु 17 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इनके अलावा सिर्फ 151 लोग और शामिल होंगे जिसमें पार्टी के पदाधिकारी व अन्य रहेंगे.

काले रंग के कपड़े पर बैन

समारोह स्थल प्रभारी नागेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि कांग्रेस की ओर से घोषित विरोध को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर काला कपड़ा प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए सभी को सूचित किया गया है। काला जैकेट, टोपी, शर्ट, गमछा, मफलर, मोजा पहनकर व रुमाल, पेन, पेंसिल आदि साथ लेकर पहुंचने पर प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके अलावा फोटोयुक्त प्रवेशिका का मिलान कर समारोह में शिरकत करने वालों की त्रिस्तरीय जांच होगी.

तैयारियों को दिया अंतिम टच

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में आयोजित समारोह की तैयारी में भाजपा के दिग्गज जुटे हैं। इसमें राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, लक्ष्मण आचार्य, रत्‍‌नाकर, प्रदीप अग्रहरि, हंसराज विश्वकर्मा, भूपेश चौबे, धर्मेद्र सिंह, लाल सिंह, आशीष सिंह बघेल, मोहित नारायण, संजय भारद्वाज, जयनाथ मिश्र, अशोक तिवारी, सुरेश सिंह, राकेश वर्मा, नीलमणि तिवारी, शोमनाथ विश्वकर्मा, आशुतोष सिंह, अशोक सोनकर, अजय सिंह, रवि राय आदि के नाम प्रमुख हैं.

संस्थान का पत्र होगा मीडिया पास

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि विद्यापीठ के खेल मैदान में आयोजित युवा उद्घोष कार्यक्रम में मीडिया कर्मियों को अलग से पास जारी नहीं किया गया है। उनके संस्थान द्वारा जारी पहचान- पत्र ही समारोह का पास माना जाएगा जिसकी जांच के लिए महानगर व जिला मीडिया प्रभारी मौके पर मौजूद रहेंगे। मीडिया कर्मियों को किसी प्रकार की समस्या हुई तो क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी से संपर्क किया जा सकता है.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का अंतिम प्रोटोकाल शुक्रवार को आ गया। पूर्व के प्रोटोकाल में थोड़ा- बहुत फेरबदल हुआ है जिसके तहत रथयात्रा व महमूरगंज में आयोजित कार्यक्रम को भी शामिल किया गया है जिसमें अमित शाह शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here