अखिलेश ने दी शिवपाल को बधाई, कहा नेताजी मैनपुरी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

0
193

आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह ने ऐलान किया था कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से ही लड़ेंगे। 2014 में मोदी लहर को कम करने के लिए मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ा था।
लखनऊ । समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज इसका संकेत दे दिया है। जनेश्वर मिश्रा पार्क में आज अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के साथ ही कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) लोकसभा का चुनाव मैनपुरी से लड़ेंगे। इसके साथ ही तय हो गया है कि अब डिंपल यादव कन्नौज से पार्टी की प्रत्याशी नहीं होंगी। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर गोमतीनगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
समाजवादी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से नया प्रत्याशी खड़ा करेगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) मैनपुरी से ही अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रंद्धाजलि देने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे अखिलेश यादव ने आज लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी भी इच्छा व्यक्त कर दी। उन्होंने कहा कि मैं तो कन्नौज से चुनाव लडऩा चाहता हूं, लेकिन अब इस संबंध में आखिरी फैसला पार्टी को ही लेना है। समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपना गढ़ बचाना चाहती है। इसी क्रम में अब मुलायम सिंह यादव को उनके पुराने क्षेत्र मैनपुरी से लोकसभा का प्रत्याशी बनाने की योजना बन गई है।
इटावा में आज शिवपाल का शक्ति प्रदर्शन, शामिल होंगे मुलायम सिंह यादव
इससे पहले आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह ने ऐलान किया था कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से ही लड़ेंगे। दरअसल 2014 में मोदी लहर को कम करने के लिए मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ा था, लेकिन इस दौरान पार्टी उनके गढ़ में ही कमजोर पड़ गई। 2017 के विधानसभा चुनाव और हाल ही के नगर निकाय चुनाव में पार्टी को गढ़ कन्नौज, मैनपुरी, फिरोजाबाद समेत अन्य जिलों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी से लडऩे का फैसला लिया।
मुलायम व अखिलेश में सुलह की संभावना तेज, नेताजी से मिलने पहुंचे अखिलेश
अखिलेश यादव ने आज इस बात पर मुहर भी लगा दी कि पार्टी अपने गढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव में खास ध्यान दे रही है। कन्नौज से अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव मौजूदा समय में सांसद हैं। विधानसभा चुनाव हारने के बाद अखिलेश ने कहा था कि अगला चुनाव डिंपल नहीं लड़ेंगी। उन्होंने डिंपल यादव के सक्रिय राजनीति से किनारा करने की ओर भी इशारा किया किया। अब अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे। अखिलेश कन्नौज से सांसद रह चुके हैं। उनके इस्तीफा देने के बाद डिंपल ने यहां से चुनाव लड़ा था।
शिवपाल को मीडिया के माध्यम से बधाई
अखिलेश यादव ने आज चाचा शिवपाल सिंह यादव को उनके जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज बसंत पंचमी है, चाचा शिवपाल का जन्मदिन है, मैं मीडिया के माध्यम से उनको जन्मदिन की बधाई देता हूं।जनेश्वर मिश्रा पार्क में अखिलेश यादव ने कहा आज हमारे चाचा का जन्मदिन है। बहुत-बहुत बधाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here