BJP-आरएसएस ‘मुस्लिम दलित मुक्त भारत’ बनाना चाहते हैं: ओवैसी

0
247

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस दलित-मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहता है. देश में हिंदुत्व विचाराधारा को थोपा जा रहा है. दलित और मुसलमान दोनों इस तरह के प्रयासों के खिलाफ एकजुट हों और कहें कि वो हिंदुत्व की विचारधारा को स्वीकार नहीं करेंगे. ओवैसी ने ये बात सोमवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक जनसभा में कही.

‘संघ परिवार कमजोरों को दबाना चाहता है’

ओवैसी ने कहा कि मौजूदा दौर में मुसलमानों और दलितों को जागरुक रहने की जरूरत है. क्योंकि बीजेपी और संघ परिवार समाज में गड़बड़ी और कमजोर वर्ग को दबाने का काम कर रहे हैं. बीजेपी इस देश को मुस्लिम मुक्त बनाना चाहती हैं तो वहीं आरएसएस इस देश को दलित मुक्त बनाना चाहता है.

उन्होंने कहा कि संघ परिवार की विचारधारा और इनके गुरू गोलवलकर, हेडगेवार से लेकर सावरकर की तक विचारधारा मुस्लिमों को हिंदू बनाने की है. ऐसे में अब जरूरत है कि दलित-मुस्लिम संघ के इस तरह के प्रयासों के खिलाफ एक जुट हों और कहें कि वो हिंदुत्व को स्वीकार नहीं करेंगे. ओवैसा ने कहा कि दलित मुस्लिम एकता संघ परिवार के उत्पीड़ने और भेदभाव को रोकने के लिए समय की आवश्यकता है.

औरगंबाद के आम खास मैदान में 40 हजार लोगों की मौजूदगी में ओवैसी ने तीन तलाक विरोधी बिल का विरोध किया. उन्होंने कहा कि ये बिल मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है. इतना ही नहीं ये समानता के अधिकार के भी खिलाफ है, ऐसे दोषपूर्ण कानून की कोई जरूरत नहीं है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि ओवैसी जैसे लोगों की गंदी मानसिकता है वह दलितों के बीच दलितों को भड़काने का काम करते हैं. उनकी मानसिकता में जहर घुला हुआ है और लोगों में भी जहर घोलने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनका ये मकसद कभी पूरा नहीं होगा. वह आरएसएस को क्या जानते हैं, जीवन में उन्होंने कभी आरएसएस को नहीं जाना. ये तो नफरत फैलाने वाले लोग हैं जबकि आरएसएस ने समाज को जोड़ने का काम किया. दलितों को ही नहीं, मुसलमानों को भी यह तो मुसलमानों को भड़काने का काम करते हैं लेकिन आरएसएस जोड़ने का काम करती है.

ओवैसी के कांग्रेस के बीजेपी की बी टीम बताने वाले बयान पर गिरिराज सिंह का कहना है कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी हो गई है, जिसके एक चेहरे पर कई चेहरे छुपे होते हैं. भारतीय जनता पार्टी किसी ए-टीम या बी-टीम के सहारे नहीं चलती, BJP जनता के सहारे चलती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here