डैटसन रेडी-गो एएमटी लॉन्च, कीमत 3.80 लाख रूपए

0
193

नई दिल्ली । डेटसन इंडिया ने 2018 रेडी-गो का AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 3.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले रेडी-गो का AMT वर्जन 22,000 रुपये महंगा है। डेटसन के मुताबिक रेडी-गो के AMT वर्जन में अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर दिए गए हैं।

रेडी गो के लॉन्च के दौरान निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, जेरोम सैगोत ने कहा, “डेटसन रेडी-गो स्मार्ट ड्राइव ऑटो के साथ दो-ड्राइविंग मोड की सुविधा दी गई है। इसमें बेस्ट-इन क्लास ग्राउंड क्लियरेंस, केबिन स्पेस, बूट स्पेस और हैड रूम दिया गया है। ग्राहकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हम नई रेडी-गो स्मार्ट ड्राइव ऑटो को लॉन्च कर रहे हैं जो आकर्षक कीमत और अपने सेगमेंट में अच्छे फीचर्स दिए गए हैं।”

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो डेटसन रेडी-गो AMT में 1.0 लीटर, थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार में ड्राइविंग के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए दो मोड्स- डुअल ड्राइविंग मोड और रश आवर मोड दिए गए हैं। पहला ड्राइविंग मोड अप-हिल/डाउन-हिल और सिटी ट्रैफिक के दौरान ऑटोमैटेड और मैनुअल मोड की लचक को कंट्रोल करेगा। वहीं, रश आवर मोड बम्पर-टू-बम्पर ट्रैफिक की स्थिति से निपटने के लिए सहायता करेगा और 5-6km घंटे की रफ्तार प्रदान करेगा।रेनो क्विड से होगा मुकाबला:

डेटसन रेडी-गो का मकुाबला रेनो क्विड से होगा। हालही में रेनो ने क्विड का लाइव वेरिएंट लॉन्च किया है। नई रेनो क्विड लाइव 2018 एडिशन में नए बॉडी ग्राफिक्स मिलेंगे जिससे कार अब ज्यादा स्टाइलिश नजर आती है। नया लाइव वर्जन क्विड के 800cc और 1000cc मॉडल के साथ मार्किट में उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं लाइव वर्जन क्विड के AMT वर्जन में भी दिया गया है। इसके अलावा कार में पहले से ही मौजूदा फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया है, इतना ही नहीं कंपनी ने इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। क्विड के ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 3.87 लाख रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here