PADMAVATI PROTEST : बिहार में राजपूत संगठनों का विरोध प्रदर्शन, ‘जय भवानी’ के नारे भी लगाये

0
236

पटना : ऐतिहासिक विषय पर बनी संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती का विरोध बिहार में भी किया जा रहा है. करणी सेना समेत अन्य राजपूत संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की सुबह फिल्म पद्मावती का प्रदर्शन बाधित करते हुए बाढ़ में जमकर हंगामा किया. करणी सेना एवं अन्य राजपूत संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार सुबह बाढ़ के भुनेश्वरी तथा सवेरा मोड़ के पास एनएच-31 को जाम कर दिया. कार्यकर्ताओं ने राजपूत इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. एनएच-31 को जाम करने के कारण सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. वहीं, राजूपत सेना के सदस्य तलवार लेकर मौके पर पहुंचे और सड़क जाम करते हुए वहीं बैठ गये. कार्यकर्ताओं ने ‘जय भवानी’ और ‘कह दो उन गद्दारों को, काट देंगे तलवारों से’ के नारे भी लगाये. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाम समाप्त करने में जुटी है.

फिल्म पद्मावती के विरोध को लेकर मुजफ्फरपुर में भी राजपूत सेनाओं ने जमकर विरोध जताया. राजपूत सेना के कार्यकर्ताओं ने टायर जला कर फिल्म का प्रदर्शन नहीं किये जाने की चेतावनी भी दी है.

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को दिये हैं आदेश

पुलिस मुख्यालय ने सूबे के सभी जिलों को आदेश दिया है कि प्रदेश के सिनेमा हॉल अगर फिल्म का प्रदर्शन करना चाहते हैं और वह लिखित रूप में सुरक्षा की मांग करते हैं, तो उन्हें पूरी सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करायी जाये. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आलोक राज ने सभी जिलों को अधिकारियों को यह लिखित आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि इसमें किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाये. एडीजी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन हर हाल में कराया जायेगा. इस फिल्म के प्रदर्शन का सिनेमा हॉल के समक्ष विरोध करने और हंगामा करनेवाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही गयी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here