पद्मावत ने अमेरिका में रचा इतिहास, भारत में कमाई 100 करोड़ से इतनी अधिक

0
21

मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने पूरी दुनिया में अपने नाम का परचम फहरा दिया है। पद्मावत ने अमेरिका में हिंदी सिनेमा की कमाई का एक नया रिकॉर्ड बनाया है जबकि भारत में फिल्म चार दिन में ही सौ करोड़ से बहुत आगे निकल गई है।

सबसे पहले भारत यानि घरेलू बॉक्स ऑफ़िस की बात, जिसमें तीन भाषाओँ में रिलीज़ हुई इस फिल्म के हिंदी यानि ओरिजनल वर्ज़न ने अपनी रिलीज़ के चौथे दिन यानि रविवार को 29 करोड़ रूपये (अभी फ़ाइनल कलेक्शन आना बाकी है) का कलेक्शन किया है और अब कुल कलेक्शन 112 करोड़ रूपये हो गए हैं। इस कलेक्शन में वो पांच करोड़ रूपये भी शामिल हैं, जो फिल्म को 24 जनवरी को पेड प्रीव्यू से हासिल हुआ था। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत ने तमाम बाधाओं को तोड़ते हुए 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी। पहले दिन देश के कई हिस्सों में फिल्म नहीं प्रदर्शित हो पाई और दर्शक भी करणी सेना के हिंसक आन्दोलन को देखते हुए थियेटर जाने में कतराये लेकिन फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 19 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म के लिए अब 175 करोड़ रूपये के कलेक्शन का रास्ता तो साफ़ हो गया है। मलिक मोहम्मद जायसी की प्रसिद्ध रचना ‘ पद्मावत ‘ को आधार बना कर पेश की गई संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को देश भर में साढ़े चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। और अब पद्मावत की उस ऐतिहासिक सफलता की बात जो उसने भारत नहीं बल्कि विदेशी धरती से हासिल किया है। पद्मावत ने नार्थ अमेरिका में एक दिन में सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली भारतीय हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है। पद्मावत ने 27 जनवरी को वहां 18 लाख डॉलर की कमाई की जो अब तक का रिकॉर्ड है। इससे पहले –पद्मावत को शनिवार तक में नार्थ अमेरिका से 22 करोड़ 18 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल हो चुका है। फिल्म ने आस्ट्रेलिया से वीकेंड में आठ करोड़ 88 लाख रूपये, यू के से सात करोड़ 59 लाख और न्यूज़ीलैंड से एक करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल किया है।

पद्मावत, रणवीर सिंह के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनर रही है। इससे पहले गुंडे ने पहले दिन 16 करोड़ 12 लाख रूपये का कारोबार किया था। रणवीर- दीपिका के कॉम्बिनेशन वाली फिल्म गोलियों की रासलीला ‘राम-लीला’ ने पहले दिन 16 करोड़ और बाजीराव मस्तानी (प्रियंका का भी स्टेक) 12 करोड़ 80 लाख रूपये का कलेक्शन बटोरा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here