केरल: महिला को इस्लाम कबूल करवाकर ISIS में बेचना चाहता था पति

0
162

केरल में एक महिला का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला के पति ने उसे आईएसआईएस मे बेचने की कोशिश की। इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी। केरल के एक छोटे से गांव पथानामथिट्टा की रहने वाली महिला ने अपने पति के खिलाफ केरल हाईकोर्ट में याचिका दायर की। जिसमें उसने कहा कि वह सेक्सुअल गुलाम बनाए जाने की कोशिश, धोखे से शादी और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन की पीड़िता है।

ISIS में बेचने के लिए ले जाया गया सऊदी अरब
महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया था जिसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करता था। उसने दावा किया कि उसे आईएसआईएस में बेचने के लिए सऊदी अरब ले जाया गया जहां उसे टॉर्चर किया जाता था। सऊदी अरब में उसे एक कमरे में बंद किया हुआ था लेकिन किसी तरह उसके हाथ मोबाइल फोन लग गया और उसने केरल में अपने माता-पिता को फोन किया जिसके बाद कुछ एनआरआई की मदद से पिछले साल अक्टूबर में वो सऊदी अरब से बचकर भारत आ गई।

एनआईए करेगी जांच
पीड़ित महिला के पिता ने इस मामले की जांच एनआईए से कराने की याचिका दायर की थी। दिसंबर में केरल पुलिस ने इस केस को रजिस्टर्ड किया और इंटरपोल से संपर्क कर महिला के पति को भारत लाने की कोशिशें शुरू की। उसका पति जेद्दा में रह रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here