पटना: गंगा नदी में नाव डूबने से पांच लोगों की मौत, सरकार ने की चार-चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

0
277

पटना। पटना के फतुहा थानाक्षेत्र स्थित गंगा नदी के मस्ताना घाट पर आज सुबह हुई नाव दुर्घटना में पांच लोगों की डूबने से मौत की खबर है, जिसमें से दो शव बरामद कर लिए गए हैं। दोनों शव महिलाओं के हैं। वहीं पांच लोग अबतक लापता बताए जा रहे हैं। मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार ने चार-चार लाख मुआवजा राशि देने की घोषणा की है।
मिली जानकारी के मुताबिक माघी पूर्णिमा को लेकर मस्ताना घाट पर काफी संख्या में लोग पहुंचे थे और इसी बीच एक नाव गंगा नदी में डूब गई जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत की खबर मिली जिसमें से दो महिलाओं का शव बरामद कर लिया गया है।
बता दें कि पूर्णिमा के अवसर पर आज सुबह से ही फतुहा स्थित गंगा नदी के मस्ताना घाट पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी है। कुछ श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाने के लिए नदी के इस पार से उस पार नाव में सवार होकर जा रहे थे कि बीच में ही नाव असंतुलित होकर डूब गई।

लोगों के मुताबिक नाव छोटी थी और उसपर दस लोग सवार थे । बीच नदी में नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव पलट गयी, जिससे नाव में सवार सभी लोग डूब गए। डूबे लोगों में से पांच लोग कुछ देर के बाद तैरकर बाहर निकल आए। अभी लापता लोगों की तलाश जारी है, वहीं दो महिलाओं का शव बरामद किया गया है। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। आपदा प्रबंधन के मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि घटना की पूरी जानकारी ली जा रही है।

घटना के बाद अफरातफरी मची है । घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि माघ पूर्णिमा के लिए गंगा स्नान के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए भी स्थानीय प्रसाशन द्वारा सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई और दुर्घटना होने के बाद अब हाय तौबा मची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here