बेनामी संपत्ति मामले को लेकर शाहरुख खान पर ED ने कसा शिंकजा, फार्महाउस किया सील

0
161

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई के अलीबाग में खेती की जमीन पर अवैध बंगला बनाने के आरोप में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फार्महाउस जब्त कर लिया है. बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजैक्शन ऐक्ट के तहत ये एक्शन लिया गया है. बताया जा रहा है कि दिसंबर के महीने में नोटिस दिया गया था जिसके बाद 25 दिन पहले अटैच किया है.

शाहरुख खान पर आरोप है कि मुंबई के अलीबाग में उन्होंने खेती के लिए ली गई जमीन पर अवैध बंगला बनाया है.इसी के चलते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख खान पर कार्रवाई की है. विभाग ने शाहरुख का अलीबाग का फार्महाउस अटैच किया है. शाहरुख को विभाग की ओर से अटैचमेंट नोटिस जारी किया गया. यह नोटिस बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजैक्शन ऐक्ट (PBPT) का उल्लंघन करने को लेकर पिछले दिनों जारी किया गया था.srk 2

एक बड़े अधिकारी के मुताबिक, नोटिस इस ऐक्ट के सेक्शन 24 के तहत भेजा गया है. शाहरुख खान से अगले 90 दिनों में नोटिस का जवाब मांगा गया है. इतने समय में नोटिस का जवाब न देने पर आगे की कार्रवाई मुमकिन है. इससे पहले अलीबाग बंगले के निर्माण में रायगढ़ कलेक्टर ने भी इसे गैरकानूनी बताते हुए वहां से अतिक्रमण हटाया था, लेकिन शाहरुख स्थानीय पुलिस से स्टे ऑर्डर ले आए थे जिसकी वजह से अतिक्रमण हटाने का काम रोक दिया गया था. दिसंबर के महीने में नोटिस दिया था जिसके बाद 25 दिन पहले अटैच किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here